Move to Jagran APP

दक्षिण भारत जाने वाली इस ट्रेन में अप्रैल से वीवीआइपी सुविधा, चेन्नई तक के लिए इतने रुपये लगेंगे

Dhanbad-Alleppey Express वेल्लूर में इलाज कराने जानेवाले यात्री अब फर्स्ट एसी से भी सफर कर सकेंगे। धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस में अगले साल 11 अप्रैल से फर्स्ट एसी की सुविधा बहाल हो जाएगी। अप्रैल से जुड़ने वाले फर्स्ट एसी के टिकटों की बुकिंग शुरू गई है।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 25 Dec 2021 06:04 AM (IST)Updated: Sat, 25 Dec 2021 02:51 PM (IST)
दक्षिण भारत जाने वाली इस ट्रेन में अप्रैल से वीवीआइपी सुविधा, चेन्नई तक के लिए इतने रुपये लगेंगे
धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस में फर्स्ट एसी टिकटों की बुकिंग ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। झारखंड के धनबाद से दक्षिण भारत के राज्य आंध्र प्रदेश, चेन्नई और केरल तक का सफर करने वाले रेल यात्री अब फर्स्ट एसी का सफर कर सकेंगे। रेलवे ने धनबाद-अलेप्पी एक्सप्रेस में अगले साल 11 अप्रैल से फर्स्ट एसी की सुविधा बहाल करने का निर्णय लिया है। अप्रैल से जुड़ने वाले फर्स्ट एसी के टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है। इस ट्रेन से ज्यादातर लोग सीएमसी वेल्लूर में इलाज कराने वाले सफर करते हैं। धनबाद से वेल्लूर काटपाडी तक फर्स्ट एसी का किराया 4835 रुपये चुकाना होगा। धनबाद से चेन्नई तक फर्स्ट एसी के सफर के लिए 4605 रुपये चुकाने होंगे। धनबाद से रांची का फर्स्ट एसी में सफर 1175 रुपये में पूरा होगा। इस ट्रेन में फर्स्ट एसी कोच जोड़ने के लिए यात्री काफी दिनों से मांग कर रहे थे। 

loksabha election banner

फर्स्ट एसी का किराया

  • धनबाद से रांची - 1175 रु
  • धनबाद से चेन्नई - 4605 रु
  • धनबाद से काटपाडी - 4835 रु

चेन्नई नहीं जाएगी अलेप्पी एक्सप्रेस

धनबाद अलेप्पी एक्सप्रेस कई दिनों तक बदले रूट से चलेगी। मद्रास रेल मंडल के मुकुंदरायपुरम व तिरुवलम स्टेशन के बीच पुल मेंटेनेंस के काम की वजह से ट्रेन को बदले मार्ग से चलाने की घोषणा हुई है। धनबाद से गुरुवार व शुक्रवार को रवाना हुई ट्रेन नायादुपेटा, चेन्नई, तिरुवल्लुर और अराक्कोनम स्टेशन पर नहीं जाएगी। इन स्टेशनों के बदले गुडूर टाउन, रेनीगुंटा, पोकाला व काटपाडी होकर चलेगी। वापसी में अलेप्पी से धनबाद आनेवाली ट्रेन 25 व 26 दिसंबर को बदले रूट से ही चलेगी।

31 जनवरी के बाद जसीडीह-वास्को-द-गामा एक्सप्रेस में बुकिंग शुरू

जसीडीह से धनबाद, बोकारो व रांची होकर वास्को-द-गामा जानेवाली साप्ताहिक ट्रेन में 31 जनवरी के बाद टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। गोआ जानेवाले यात्री अब जनवरी के बाद भी टिकट बुक करा सकते हैं। रेलवे ने पहले वास्को-द-गामा से 28 जनवरी और जसीडीह से 31 जनवरी तक ट्रेन चलाने की घोषणा की थी। अब 31 जनवरी के बाद अगले आदेश तक चलाने की मंजूरी मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.