This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

बोकारो-रांची पैसेंजर कई दिनों तक रद्द, कोयला ढोने को 29 तक चोपन तक चलेगी सिंगरौली एक्सप्रेस

धनबाद रांची रेलवे मार्ग के मूवी स्टेशन पर उठ रूट रिले इंटरलॉकिंग के कारण रेलवे ने मुरी होकर चलने वाली ट्रेनों को रद्द कर दिया है कुछ ट्रेनों के रूट भी बदल दिए गए हैं मूवी होकर चलने वाली बोकारो रांची पैसेंजर 1 नवंबर तक रद्द कर दी गई है

Atul SinghThu, 21 Oct 2021 09:44 AM (IST)
बोकारो-रांची पैसेंजर कई दिनों तक रद्द, कोयला ढोने को 29 तक चोपन तक चलेगी सिंगरौली एक्सप्रेस

जागरण संवाददाता,धनबाद :धनबाद रांची रेल मार्ग के मूरी स्टेशन पर रूट रिले इंटरलॉकिंग के कारण रेलवे ने मूरी होकर चलने वाली ट्रेनों को रद कर दिया है। कुछ ट्रेनों के रूट भी बदल दिए गए हैं। मूरी होकर चलने वाली बोकारो रांची पैसेंजर 24 अक्टूबर से एक नवंबर तक रद कर दी गई है। हटिया हावड़ा एक्सप्रेस का रूट बदल दिया गया है। इस रूट की कुछ अन्य ट्रेनें भी प्रभावित हो सकती हैं। दूसरी ओर, कोयला लोडिंग को लेकर पटना से सिंगरौली जाने वाली ट्रेन को 29 अक्टूबर तक चोपन तक चलाने का की घोषणा की गई है। इससे पहले 22 तक पटना सिंगरौली एक्सप्रेस को चोपन तक चलाने की घोषणा हुई थी। अब इसमें एक हफ्ते की बढ़ोतरी की गई है। देशभर में कोयले की कमी को लेकर रेलवे प्राथमिकता के तौर पर कोयला लदी मालगाड़ी चला रही है। सिंगरौली वाला क्षेत्र उर्जा का हब कहलाता है। यहां कई पावर प्लांट हैं। पश्चिम मध्य रेलवे कोयला परिवहन के लिए इस क्षेत्र में मालगाड़ियों के लिए अतिरिक्त पथ निर्माण करा रही है। इससे पावर प्लांटों को ज्यादा से ज्यादा कोयले की आपूर्ति की जा सकेगी। मालगाड़ियों को अतिरिक्त पथ उपलब्ध कराने के लिए ही यात्री ट्रेनों को कुछ दिनों के लिए रद किया जा रहा है। पश्चिम मध्य रेलवे ने कोयला परिवहन के लिए ट्रेनों को रद करने से जुड़ी सूचना भी जारी की है। हालांकि पूर्व मध्य रेलवे के अधिकारी कोयला परिवहन के लिए ट्रेनों को रद करने या गंतव्य तक ना चलाने के आधिकारिक घोषणा से बचने की कोशिश कर रहे हैं। पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार का कहना है कि अपरिहार्य तकनीकी कारणवश  पटना-सिंगरौली स्पेशल ट्रेन का परिचालन धनबाद मंडल के चोपन स्टेशन तक होगा।

 कब से कब तक सिंगरौली नहीं जाएगी ट्रेन

- 03350 पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस 22 से 28 अक्टूबर तक सिंगरौली के बदले चोपन तक चलेगी।

- 03349 सिंगरौली-पटना एक्सप्रेस 23 से 29 अक्टूबर तक सिंगरौली के बदले चोपन से पटना  तक चलेगी।

Edited By: Atul Singh

धनबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
Jagran Play

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

  • game banner
  • game banner
  • game banner
  • game banner