Move to Jagran APP

Jharkhand Police की छवि को बट्टा लगाने वाले झरिया थानेदार की उतरी वर्दी, आइजी ने किया सस्पेंड

झरिया के थाना प्रभारी पीके सिंह को निलंबित कर दिया गया है। धनबाद पुलिस की जांच रिपोर्ट के बाद बोकारो रेंज की आइजी प्रिया दुबे ने निलंबन की कार्रवाई की है। सिंह पर पीड़ित परिवार के साथ मारपीट करने और भद्दी-भद्दी गालियां देने का आरोप है।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 06:34 PM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 06:59 PM (IST)
Jharkhand Police की छवि को बट्टा लगाने वाले झरिया थानेदार की उतरी वर्दी, आइजी ने किया सस्पेंड
पीड़ित परिवार को धमकाते झरिया के थाना प्रभारी पीके सिंह ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। बोकारो रेंज की आइजी प्रिया दुबे ने झरिया के थाना प्रभारी इंस्पेक्टर पीके सिंह को निलंबित कर दिया है। दुबे ने यह कार्रवाई धनबाद पुलिस-प्रशासन की जांच रिपोर्ट के आधार पर की है। पीड़ित परिवार को धमकाने, उसपर लाठी चार्ज करने और भद्दी-भद्दी गालियां देने का झरिया थानेदार का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस ट्वीट कर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को जानकारी दी गई थी। इस मुख्यमंत्री ने गंभीरता से लेते हुए जांच कर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। इसके बाद घटना की जांच की गई। जांच रिपोर्ट आइजी को भेजी गई। रिपोर्ट के आधार पर शुक्रवार को झरिया थानेदार को निलंबित कर दिया गया। 

loksabha election banner

क्या है मामला

बीसीसीएल के एना आरके ट्रांसपोर्ट आउटसोर्सिंग परियोजना में हाजिरी बाबू का काम करने वाले मोहित कुमार का शव 30 मार्च को गिरिडीह जिले के निमियाघाट में मिला। हत्या कर शव को फेंक दिया गया था। मृतक के स्वजन शव को लेकर 31 मार्च को परियोजना में पहुंचे। शव को रखकर मुआवजा और हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। इसी दाैरान झरिया थानेदार पीके सिंह पहुंचे। उन्होंने मृतक के भाई धनंजय श्रीवास्तव को भद्दी-भद्दी गालियां दी। शव लेकर पहुंचने वाले लोगों पर उछल-उछल कर लाठी बरसाई। इसका एक वीडियो वायरल हो गया। मुख्यमंत्री को वीडियो ट्वीट कर घटना की जानकारी दी गई। मुख्यमंत्री ने फौरन संज्ञान लेते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया।

यह भी पढ़ें- ऐसे ही अधिकारी बिगाड़ रहे झारखंड पुलिस की छवि, VIDEO में सुनिए झरिया थानेदार की भाषा; मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान

सिंदरी डीएसपी की जांच रिपोर्ट पर निलंबित, विभागीय कार्रवाई चलाने का आदेश

मृतक मोहित के स्वजनों के उपर झरिया थाना इंस्पेक्टर पीके सिह की ओर से लाठी चलाना महंगा पड़ गया। सिंदरी डीएसपी अजीत सिन्हा की रिपोर्ट के आधार पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आदेश पर इंस्पेक्टर पीके सिंह को निलंबित कर दिया गया है। यह कार्रवाई पुलिस महानिरीक्षक प्रिया दुबे के स्तर से किया गया है। उन्होंने विभागीय कार्रवाई का भी आदेश दिया है। आरोप है कि पीके सिंह लापरवाह, अनुशासनहीन और मनमाने ढंग से कार्य करते पाए गए हैं। पीके सिंह का निलंबन डीएसपी सिंदरी की जांच प्रतिवेदन के आधार पर किया गया है। रिपोर्ट में यह बताया गया है कि पीके सिंह ने अपने कार्य से पुलिस की छवि धूमिल करने और हरकतों से जनता को परेशान करने का काम किया है। इसके अलावा मोहित के परिवार वालों पर किए गए लाठी चार्ज, गाली ग्लौज का वीडिया को भी आधार बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.