Move to Jagran APP

जनशताब्दी सहित आधा दर्जन ट्रेनों के परिचालन को लेकर ऑटो चालकों ने दिया धरना, कहा- ट्रेन नहीं चली तो जारी रहेगा आंदोलन

बोकारो रेलवे स्टेशन परिसर में ऑटो चालकों ने धरना दिया। ऑटो चालकों ने केंद्र व राज्य सरकार से तत्काल ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ करने की अपील की। संघ के अध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि बीते छह माह से एक रुपए की आमदनी नहीं है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 10:17 PM (IST)Updated: Sun, 04 Oct 2020 10:17 PM (IST)
जनशताब्दी सहित आधा दर्जन ट्रेनों के परिचालन को लेकर ऑटो चालकों ने दिया धरना, कहा- ट्रेन नहीं चली तो जारी रहेगा आंदोलन
ट्रेनों के ठहराव को लेकर बोकारो रेलवे स्टेशन परिसर में धरना देते ऑटो चालक।

बोकारो, जेएनएन। बोकारो ऑटो चालक संघ के तत्वावधान में बोकारो रेलवे स्टेशन परिसर में धरना दिया गया। स्टेशन से चलने वाले ऑटो चालकों ने धरना देकर केंद्र व राज्य सरकार से तत्काल ट्रेनों का परिचालन प्रारंभ करने की अपील की। संघ के अध्यक्ष अशोक यादव ने कहा कि बीते छह माह से एक रुपए की आमदनी नहीं है। टेंपो चलाने वालों को अब बैंक से नोटिस आ रही है। घर में अनाज, बच्चों की फिस भरने तक की समस्या हो गई। रेलवे ने दो गाड़ियों को चालू कराया उसे भी राज्य सरकार ने बंद करा दिया। इसलिए पुरुषोत्तम का ठहराव तत्काल प्रारंभ हो और जनशताब्दी एक्सप्रेस को फिर से चालू किया जाए।

loksabha election banner

ऑटो रिक्सा चालक संघ ने हटिया-पटना, बैद्यनाथ धाम एक्सप्रेस, धनबाद-रांची इंटरसिटी, दुमका-रांची इंटरसिटी तथा हावड़ा-रांची शताब्दी एक्सप्रेस को भी तत्काल चालू करने की मांग की। अशोक ने बताया कि बोकारो रेलवे स्टैंड में ट्रेनों के परिचालन नहीं होने से तीन सौ वाहन चालक, 100 कुली और अन्य जुड़े हुए लोग सड़क पर आ गए हैं। जिस प्रकार राजधानी का परिचालन हो रहा है उसी प्रकार अन्य ट्रेनों का परिचालन हो, जिससे उनका बंद रोजगार प्रारंभ हो सकेगा। संघ ने कहा कि अगर रेलवे व राज्य सरकार उनकी मांग नहीं मानती हैं तो उनका आंदोलन आगे भी जारी रहेगा। मौके पर सुधीर शर्मा, जवाहर लाल झा, अवध किशोर सिंह, रमेश गुप्ता, अलाउद्दीन, भगवान झा, सुखसगर सिंह, महेशर कुमार, रवि राव, राजकुमार पाण्डेय, असगर खान, चरणपल सिंह तथा अजय सिंह उपस्थित थे।

झामुमो ने सीएम से हस्तक्षेप की मांग की : झामुमो महानगर अध्यक्ष मंटू यादव ने विज्ञप्ति जारी कर इस मामले में मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप की मांग की है। कहा कि ट्रेन गरीबों की सवारी है। आज दुमका, धनबाद, रांची, टाटा जाने के लिए बस वाले मनमाना किराया वसूल कर रहे हैं। पुरुषोत्तम एक्सप्रेस का ठहराव नहीं होने से दिल्ली इलाज व अन्य काम के लिए जाने वाले लोगों को परेशानी है। यही नहीं कोडरमा, गोमो, पारसनाथ, हजारीबाग के लोगों को भी समस्या हो रही है। इस पर तत्काल ध्यान दिया जाना चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.