Move to Jagran APP

शिबू सोरेन के नाम पर हो पीएमसीएच का नामकरण, BJP विधायक ने मुख्यमंत्री काे पत्र लिखकर दिया सुझाव

भाजपा विधायक ने कहा कि निर्मल महतो का विरोध नहीं है लेकिन कोयलांचल से उनका काेई नाता नहीं था। ऐसे में राजनीति के संत एके राय के नाम पर पीएमसीएच का नामकरण किया जाए।

By Sagar SinghEdited By: Published: Wed, 19 Aug 2020 11:29 PM (IST)Updated: Wed, 19 Aug 2020 11:29 PM (IST)
शिबू सोरेन के नाम पर हो पीएमसीएच का नामकरण, BJP विधायक ने मुख्यमंत्री काे पत्र लिखकर दिया सुझाव
शिबू सोरेन के नाम पर हो पीएमसीएच का नामकरण, BJP विधायक ने मुख्यमंत्री काे पत्र लिखकर दिया सुझाव

धनबाद, जेएनएन। विधायक राज सिन्हा ने पीएमसीएच का नाम बदलने पर मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन काे पत्र लिखा है। उन्होंने कहा है कि निर्मल महतो के नाम पर उन्हें आपत्ति नहीं है, लेकिन दुमका, पलामू व हजारीबाग की तरह धनबाद पीएमसीएच का नामकरण भी किसी गैर राजनीतिक शहीद के नाम हो तो बेहतर रहेगा। इस लिहाज से रणधीर प्रसाद वर्मा बेहतरीन विकल्प हैं। उन्हाेंने पंजाब के आतंकवादियों से लोहा लेते हुए अपना सर्वोच्च बलिदान किया। इस नाम पर यदि आपत्ति हो तो राजनीति के संत एके राय के नाम पर नामकरण किया जाए। इससे पीएमसीएच का भी मान बढ़ेगा। वे दलीय सीमाओं से उठकर सम्मानित राजनीतिज्ञ थे।

loksabha election banner

राज सिन्हा ने कहा कि शहीद शक्तिनाथ महतो मजदूरों के मसीहा थे। उनकी हत्या भी अपराधियों ने कर दी थी। वे काफी लोकप्रिय व कद्दावर नेता थे। कई स्कूल, कॉलेज उनके नाम है। य़दि शहीद शक्तिनाथ महतो के नाम पीएमसीएच का नामकरण कर दिया जाता है तो वह भी अच्छा रहेगा। उन्होंने सुझाव दिया कि राज्य के सबसे बड़े नेता शिबू सोरेन ने अपनी राजनीति धनबाद के ही टुंडी प्रखंड के पोखरिया से शुरू की। उनसे धनबाद वासियों को व धनबादवासियों से उनको भी काफी लगाव है। यदि शिबू सोरेन के नाम पर ही पीएमसीएच का नामकरण हो तो यह भी अच्छी बात होगी। इससे धनबाद के लोग अपने को पीएमसीएच से जुड़ा महसूस करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.