Move to Jagran APP

बिरसा मुंडा पार्क में मनबहलावन के लिए आने वालों पर नगर निगम मेहरबान Dhanbad News

Birsa Munda Park प्रवेश शुल्क 15 रुपये से घटाकर 10 रुपये कर दिया गया। रविवार का प्रवेश शुल्क और भी घटाने पर विचार कर रहा है। रविवार को 5 रुपये प्रवेश शुल्क करने की तैयारी है।

By mritunjayEdited By: Published: Tue, 25 Jun 2019 10:58 AM (IST)Updated: Tue, 25 Jun 2019 10:58 AM (IST)
बिरसा मुंडा पार्क में मनबहलावन के लिए आने वालों पर नगर निगम मेहरबान Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। शहर का एकमात्र पिकनिक स्पॉट बिरसा मुंडा पार्क फिर से चालू हो गया है। इसे विधिवत रूप से आमलोगों के लिए खोल दिया गया। नगर निगम ने पार्क को हैंडओवर कर लिया था। उप विकास आयुक्त शशि रंजन ने नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप को पार्क का संचालन हस्तांतरित किया था। आमलोगों के लिए बड़ी खबर यह रही कि संचालन संभालते ही निगम ने पार्क का प्रवेश का शुल्क घटा दिया।

loksabha election banner

प्रवेश शुल्क 15 रुपये से घटाकर 10 रुपये कर दिया गया। अब सातों दिन यही प्रवेश शुल्क लगेगा। पहले शनिवार व रविवार को 20 रुपये लगता था। इधर, निगम रविवार का प्रवेश शुल्क और भी घटाने पर विचार कर रहा है। रविवार को 5 रुपये प्रवेश शुल्क करने की तैयारी है। हालांकि पार्क के रखरखाव पर पडऩे वाले खर्च का आकलन करने के बाद इसपर निर्णय लिया जाएगा। रखरखाव पर अतिरिक्त बोझ नहीं पडऩे पर रविवार को शुल्क घटाया जाएगा।

टिकट काटने को डब्ल्यूएसएस व टैक्स कलेक्टर तैनातः बिरसा मुंडा पार्क में सुबह नौ बजे से प्रवेश टिकट लगेगा। टिकट के लिए नगर निगम ने सोवार से वार्ड स्वयंसेवक व टैक्स कलेक्टर तैनात किया है। पांच वार्ड स्वयंसेवक (डब्ल्यूएसएस) व एक टैक्स कलेक्टर की प्रतिनियुक्ति की गई है। इसके अलावा सुरक्षा के लिए सिक्योरिटी गार्ड लगाए जाएंगे।

तीन सिटी मैनेजर को निगरानी का जिम्माः पार्क की निगरानी के लिए तीन सिटी मैनेजर लगाए गए हैं, जो तीन अलग-अलग शिफ्ट में सेवा देंगे। सुबह 9 से 1 बजे तक सिटी मैनेजर आनंद राज, 1 से शाम 5 बजे तक विजय कुमार और शाम 5 से रात 8 बजे तक प्रीतम कुमार निगरानी में रहेंगे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.