Move to Jagran APP

Deoghar Ranchi Intercity Updates: बाबा वैद्यनाथ से रूठी रेल, देवघर-रांची इंटरस‍िटी को रेलवे ने द‍िखाया रेड सिग्नल

जिस बाबा वैद्यनाथ पर जल अर्पण करने देश-विदेश से भक्तों का सैलाब उमड़ता है। उनसे रेलवे रूठ गई है। अब रेलवे को मनाने के लिए न जाने क्या जतन करने होंगे। बाबा वैद्यनाथ के दरबार तक जानेवाली ट्रेन का जिसे रेलवे ने रेड सिग्नल दिखा दिया है। IRCTC

By Atul SinghEdited By: Published: Thu, 01 Jul 2021 02:44 PM (IST)Updated: Thu, 01 Jul 2021 02:44 PM (IST)
जिस बाबा वैद्यनाथ पर जल अर्पण करने देश-विदेश से भक्तों का सैलाब उमड़ता है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: IRCTC, Indian Railway, जिस बाबा वैद्यनाथ पर जल अर्पण करने देश-विदेश से भक्तों का सैलाब उमड़ता है। उनसे रेलवे रूठ गई है। अब रेलवे को मनाने के लिए न जाने क्या जतन करने होंगे। चौंकिए मत, यहां बात हो रही है बाबा वैद्यनाथ के दरबार तक जानेवाली ट्रेन का, जिसे रेलवे ने रेड सिग्नल दिखा दिया है। रांची से देवघर जानेवाली ट्रेन में 30 जून को ही अंतिम फेरा लगाया था। एक जुलाई को देवघर से रांची जानेवाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ने अपना आखिरी फेरा पूरा कर लिया। ट्रेन अब चलेगी या उसके पहिए थम जाएंगे, इसे लेकर रेलवे के अधिकारियों ने मौन धारण कर लिया है। देवघर से रांची तक के यात्री इस ट्रेन के बारे में जानकारी लेने के लिए रेलवे के पूछताछ केंद्रों का चक्कर लगा रहे हैं। पर उन्हें सही जवाब नहीं मिल रहा है।

loksabha election banner

रेलवे ने 24 जून से कई ट्रेनों को चलाने का एलान किया था। इनमें धनबाद से हावड़ा जानेवाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस, धनबाद-रांची इंटरसिटी, धनबाद से गया के बीच चलने वाली इंटरसिटी का डेहरी आन सोन तक विस्तार के साथ रांची से देवघर जानेवाली इंटरसिटी एक्सप्रेस शामिल थी। रांची से देवघर जानेवाली ट्रेन को रांची से 24 से 30 जून और देवघर से 25 जून से एक जुलाई तक चलाने की घोषणा हुई थी। एक जुलाई को ट्रेन के अंतिम फेरे के बाद रेलवे इसे विस्तार देना भूल गई।

अब देवघर जाने के लिए मौर्य और रांची-दुमका इंटरसिटी ही विकल्प

रांची, बोकारो और धनबाद के यात्रियों के लिए अब देवघर जाने के लिए हटिया से गोरखपुर जानेवाली मौर्य एक्सप्रेस और रांची-दुमका इंटरसिटी ही विकल्प है। पर दोनों ट्रेनों से देवघर पहुंचने का समय यात्रियों के अनुकूल नहीं है। मौर्य धनबाद से रात 9:50 पर खुलकर रात के लगभग एक बजे जसीडीह पहुंचाएगी तो रांची-दुमका इंटरसिटी देर रात दो बजे धनबाद आएगी और सुबह 5:50 पर देवघर पहुंचाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.