Move to Jagran APP

BCCL: बीसीसीएल मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर किया प्रदर्शन Dhanbad News

चिरकुंडा बीसीसीएल एरिया बारह दहीबाड़ी परियोजना में मजदूरों ने अपने मांग को लेकर शुक्रवार को सांकेतिक प्रदर्शन किया । राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के एरिया 12 सचिव मोहम्मद मोहिद्दीन ने कहा कि एरिया 12 में चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से ठप है।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 05:26 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 05:26 PM (IST)
BCCL: बीसीसीएल मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर किया  प्रदर्शन Dhanbad News
एरिया 12 में चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से ठप है। (जागरण)

धनबाद, जेएनएन : चिरकुंडा बीसीसीएल एरिया बारह दहीबाड़ी परियोजना में मजदूरों ने अपने मांग को लेकर  शुक्रवार को  सांकेतिक प्रदर्शन किया । राष्ट्रीय कोलियरी मजदूर संघ के एरिया 12 सचिव मोहम्मद मोहिद्दीन ने कहा कि एरिया 12 में चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से ठप है अस्पतालों में कोई दवा नहीं रहती छोटे-छोटे इलाज के लिए भी केंद्रीय अस्पताल जाना पड़ता है।  उन्होंने कहा कि परियोजना क्षेत्र में भी जो चिकित्सा की व्यवस्था तत्काल होनी चाहिए वह भी नहीं है जबकि डीजीएमएस के नियम के तहत यह व्यवस्था अनिवार्य है।

loksabha election banner

 वही जनता मजदूर संघ के दयामाई उपाध्याय ने बताया परियोजना में लगभग 1700 मजदूर है। पर यहां एंबुलेंस का कोई व्यवस्था नहीं है। समय पर डॉक्टर भी उपलब्ध नहीं रहते हैं। जिसको लेकर मजदूरों को अक्सर परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही यह भि बताया जनवरी का वेतन अब तक नहीं मिल पाया है। वही महिला मजदूरों ने बताया ब्लास्टिंग के लिए हम लोगों को डंपर से भेजा जाता है। जिस कारण चढ़ने और उतरने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

मजदूरों ने बताया सांकेतिक के बाद हम लोगों की बातों को अनसुना किया गया तो आंदोलन आने वाले दिनों में उग्र होगा। आंदोलन की रूपरेखा तय करने के लिए संयुक्त रुप से एक बैठक जल्द बुलाई जाएगी । जिसमें क्षेत्र के तमाम वरीय श्रम  प्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन की रूपरेखा तय होगी। श्रमिकों की समस्या से संबंधित एक मात्र पत्र भी संयुक्त रूप से तैयार करने को लेकर विचार किया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.