Move to Jagran APP

CPSEs Grading Report 2019-20: बीसीसीएल को मिला एक्सीलेंट ग्रेड, यहां देखें कोल इंडिया की सहायक कंपनियों की ग्रेडिंग सूची

CPSEs Grading Report 2019-20 कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनियों में डब्ल्यूसील को छोड़ सभी कंपनियों को एक्सीलेंट ग्रेडिंग मिला है। इसीएल व सीसीएल को भी एक्सीलेंट ग्रेडिंग प्राप्त हुआ है। बीसीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने कहा कि यह एक्सीलेंट ग्रेडिंग मिलना कंपनी के लिए हर्ष का विषय है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 07:50 AM (IST)Updated: Sun, 10 Oct 2021 08:12 AM (IST)
CPSEs Grading Report 2019-20: बीसीसीएल को मिला एक्सीलेंट ग्रेड, यहां देखें कोल इंडिया की सहायक कंपनियों की ग्रेडिंग सूची
एक्सीलेंट का पुरस्कार प्राप्त करते बीसीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ( फोटो साैजन्य)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। लंबे समय बाद बीसीसीएल की आर्थिक व हर स्तर में स्थिति में काफी सुधार हुआ है। इसका असर अब दिखने लगा है। वर्ष 2019-20 के लिए सीपीएसइ के कारपोरेट गवर्नेंस पर दिशा-निर्देशों के अनुपालन के आधार पर सीपीएसइ की ग्रेडिंग जारी कर दी गई है। जारी ग्रेडिंग में परफार्मेंस में बीसीसीएल को एक्सीलेंट रेटिंग मिला। जबकि वर्ष 2018-19 में कंपनी को वैरी गुड रेटिंग मिला था। यह कंपनी के लिए बड़ी बात है। इससे साफ है कि कंपनी के प्रदर्शन में सुधार हो रहा है। कंपनी के सीएमडी सीएम प्रसाद ने खुशा का इजाहर किया है। कर्मचारी भी हर्षित हैं।

loksabha election banner

कंपनी के लिए हर्ष की बात

कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनियों की बात करें तो डब्ल्यूसील को छोड़ सभी कंपनियों को एक्सीलेंट ग्रेडिंग मिला है। इसीएल व सीसीएल को भी एक्सीलेंट ग्रेडिंग प्राप्त हुआ है। कंपनी के परफार्मेंस पर एक्सीलेंट ग्रेडिंग प्राप्त होने पर बीसीसीएल सह सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने कहा कि यह कंपनी के लिए हर्ष का विषय है। सभी को मिलकर काम करने की जरूरत है। यह सिलसिला आगे भी बरकरार रखने की जरूरत है। कंपनी के परफार्मेंस से सभी का विकास जुड़ा है। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शन से बेहतर परफार्मेंस रिलेटेड पे (पीआरपी) मिलने की उम्मीद है। इधर, कंपनी के परफार्मेंस को लेकर सभी काफी उत्साहित हैं।

Grading List: Corporate Governance Grading Report of CPSEs (2019-20)

कोल कंपनी की ग्रेडिंग सूची 

  1. बीसीसीएल-एक्सीलेंट
  2. सीसीएल-एक्सीलेंट
  3. इसीएल-एक्सीलेंट
  4. सीएमपीडीआइ-एक्सीलेंट
  5. डब्ल्यूसीएल-वैरी गुड
  6. एसइसीएल-एक्सीलेंट
  7. एनसीएल-एक्सीलेंट
  8. एमसीएल-एक्सीलेंट
  9. एनएलसी-एक्सीलेंट
  10. कोल इंडिया-एक्सीलेंट

बीसीसीएल में 31 दिसंबर तक चलेंगे पुराने वाहन : सीएमडी

बीसीसीएल में पूर्व में जैसे वाहन चल रहे थे वैसे ही अब 31 दिसंबर तक वाहन चलते रहेंगे। उक्त बातें बीसीसीएल के प्रभारी सीएमडी पीएम प्रसाद ने शनिवार को कोयला भवन में कोयलांचल वाहन ओनर एसोसिएशन के सदस्यों से कही। इसके पूर्व एसोसिएशन के अध्यक्ष उदय प्रताप सिंह ने वाहन मालिकों की समस्याओं को लेकर कोयला भवन में सीएमडी पीएम प्रसाद, डीटी चंचल गोस्वामी, जीएम एनएम पीके सिन्हा, सीटीपी इंचार्ज अमल मन्ना संग वार्ता की। उन्होंने कहा कि बीसीसीएल प्रबंधन ने 31 दिसंबर तक हमारे वाहनों को चलाने की बात कही है। हालांकि 10 साल तक के वाहनों को चलवाने की मांग पर सीएमडी और डीटी ओपी चंचल गोस्वामी ने कहा कि ऐसा हमलोग नहीं कर सकते और ना ही एसओआर के तहत टेंडर कर सकते हैं। वहीं उदय प्रताप ने सिक्युरिटी मनी वापस करने पर सीएमडी और डीटी ओपी चंचल गोस्वामी को धन्यवाद दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.