Move to Jagran APP

Gopal Singh: बीसीसीएल सीएमडी की पारी खत्म, अब धनबाद में रहकर करेंगे राजनीति; विरोध भी शुरू

गोपाल सिंह धनबाद के पूर्व सांसद स्व. शंकरदयाल सिंह के दामाद हैं। शंकरदयाल सिंह अविभाजित बिहार सरकार में मंत्री भी थे। वे धनबाद के बाघमारा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। गोपाल सिंह ने अपनी राजनीतिक पारी शुरू करने की योजना बना रखी है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 31 Jan 2021 02:02 PM (IST)Updated: Sun, 31 Jan 2021 02:02 PM (IST)
Gopal Singh: बीसीसीएल सीएमडी की पारी खत्म, अब धनबाद में रहकर करेंगे राजनीति; विरोध भी शुरू
बीसीसीएल में सीएमडी के रूप में गोपाल सिंह की पारी खत्म ( फाइल फोटो)।

धनबाद [ रोहित कर्ण ]।  बीसीसीएल के सीएमडी गोपाल सिंह के कार्यकाल का 31 जनवरी, 2021 आखिरी दिन है। आज ही 38 वर्ष की सेवा के बाद वे सेवानिवृत्त हो रहे हैं। सोमवार को सीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद बीसीसीएल का प्रभार ग्रहण करेंगे। हालांकि सेवानिवृत्ति के बाद भी गोपाल सिंह का धनबाद से नाता बना रहेगा। इसलिए नहीं कि उनकी ससुराल धनबाद में है। बल्कि इसलिए कि वह स्वयं भी धनबाद में रहेंगे। सेवानिवृत्ति के बाद राजनीति में हाथ आजमाने की योजना बना रहे हैं। हालांकि इसकी भनक लगते ही पहले से ही विरोध शुरू हो गया है। बेरमो के कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने तो गोपाल सिंह पर बीसीसीएल और सीसीएल को बर्बाद करने का आरोप जड़ा है। 

loksabha election banner

धनबाद में किराए पर लिया डुप्लेक्स

सेवानिवृत्ति के बाद की अपनी योजनाओं पर जागरण संवाददाता से बातचीत में एमडी गोपाल सिंह ने बताया कि उन्होंने नालंदा कॉटेज में एक डुप्लेक्स किराए पर लिया है। धनबाद आने पर वह वही रहेंगे। स्थाई निवास रांची रहेगा। वहां उनका फ्लैट है। पुत्र भी वही रहते हैं। सभी परिवार साथ रहेंगे। उन्होंने बताया कि गरीब बच्चों को शिक्षित करना और असहायो  की मदद करना यह दो उनके जीवन का लक्ष्य है। इसके लिए वह सेवानिवृत्ति के बाद भी काम करते रहेंगे। इसी सिलसिले में धनबाद भी आएंगे। आत्मा नाम से उनका एक स्कूल रांची में भी जरूरतमंद बच्चों के लिए चलता है। उसके कार्य का विस्तार किया जाएगा।

बेटा भाजपा की राजनीति में

राजनीति में आने की अटकलों पर उन्होंने कहा कि फिलहाल इस पर विचार नहीं किया है। यह समय पर निर्भर करता है। समाज ने यदि चाहा तो वे राजनीति में भी जरूर आएंगे। फिलहाल उनके पुत्र मृगांक शेखर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता हैं। बेरमो विधानसभा उपचुनाव के दाैरान मृगांक शेखर ने भी टिकट के लिए लॉबिंग की थी। हालांकि सफलता नहीं मिली। सामाजिक जीवन में सक्रिय हैं। सीएमडी ने कहा कि वह सामाजिक कार्यों के सिलसिले में ही धनबाद आते जाते रहेंगे। इस दौरान वह नालंदा कॉटेज में रहेंगे।

धनबाद के राजनीतिक परिवार से रिश्ता

गोपाल सिंह धनबाद के पूर्व सांसद स्व. शंकरदयाल सिंह के दामाद हैं। शंकरदयाल सिंह अविभाजित बिहार सरकार में मंत्री भी थे। वे धनबाद के बाघमारा विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते थे। गोपाल सिंह ने अपनी राजनीतिक मंशा खुलकर नहीं बता रहे हैं लेकिन जानकारों का मानना है कि धनबाद में ही राजनीतिक पारी शुरू करने की योजना बना रखी है। आने वाले दिनों में वे अपनी योजना का खुलासा करेंगे। गोपाल सिंह सीसीएल के भी सीएमडी रह चुके हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.