Move to Jagran APP

बीबीएमकेयू के दीक्षांत समारोह पर फिर लगा ग्रहण

धनबाद कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने एक फिर से शैक्षणिक संस्थाओं की गतिविधियों पर रोक लगा दी है। ऐसे में अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाले बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के स्थगित होने की पूरी संभावना बन गई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 07:09 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 07:09 PM (IST)
बीबीएमकेयू के दीक्षांत समारोह पर फिर लगा ग्रहण
बीबीएमकेयू के दीक्षांत समारोह पर फिर लगा ग्रहण

जागरण संवाददाता, धनबाद : कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार ने एक फिर से शैक्षणिक संस्थाओं की गतिविधियों पर रोक लगा दी है। ऐसे में अप्रैल माह के अंतिम सप्ताह में आयोजित होने वाले बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के स्थगित होने की पूरी संभावना बन गई है। इसके साथ ही विश्वविद्यालय के भेलाटांड़ स्थित नए भवन का उद्घाटन कार्यक्रम भी टल जाएगा।

loksabha election banner

दो साल से टल रहा दीक्षांत समारोह : वर्ष 2017 से अस्तित्व में आए बीबीएमकेयू का पहला दीक्षांत समारोह कोरोना के कारण नहीं हो पा रहा है। वर्ष 2020 में 16 अप्रैल को विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह आयोजित करने की तिथि घोषित की गई थी, लेकिन कोरोना के कारण पूरे देश में लॉकडाउन हो गया और यह कार्यक्रम स्थगित करना पड़ा। जनवरी 2021 से दीक्षांत समारोह आयोजित करने को लेकर एक बार फिर सुगबुगाहट शुरू हुई। कुलपति डॉ. अंजनी कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में बैठकों का दौर चला। अप्रैल के अंतिम सप्ताह में दीक्षांत समारोह आयोजित करने पर सहमति बनी। लेकिन अब एक बार फिर से इसे स्थगित करना होगा। राज्य सरकार की ओर से 30 अप्रैल तक सामूहिक आयोजनों पर रोक लगाने के बाद से यह स्थिति बनी है।

45 हजार छात्र-छात्राओं को देनी है डिग्री : संभावित दीक्षांत समारोह में करीब 45 हजार छात्र-छात्राओं को डिग्री दी जानी है। तीन जगहों पर कार्यक्रम आयोजित किया जाना था। गोल्ड मेडल वाले छात्र-छात्राओं को कार्यक्रम में शामिल होना था। जबकि शेष को उनके कॉलेजों में ही डिग्री उपलब्ध कराने की योजना है। इस मामले को लेकर विश्वविद्यालय परीक्षा नियंत्रक डॉ. सत्यजीत सिंह ने बताया कि सरकार के नए निर्देशों के आलोक में बैठक के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.