Move to Jagran APP

Barhait police station incharge suspend: प्रेम विवाह प्रकरण में युवती की बरहेट थाना प्रभारी ने की पिटाई, वीडियो वायरल होने पर निलंबित

Barhait police station incharge suspend पहले परिजिनों ने 21 जुलाई को थाने में शिकायत की थी कि राखी को रामू मंडल नामक अपराधी तंग करता है और जबरन उससे शादी करना चाहता है।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 07:09 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 07:09 AM (IST)
Barhait police station incharge suspend: प्रेम विवाह प्रकरण में युवती की बरहेट थाना प्रभारी ने की पिटाई, वीडियो वायरल होने पर निलंबित
Barhait police station incharge suspend: प्रेम विवाह प्रकरण में युवती की बरहेट थाना प्रभारी ने की पिटाई, वीडियो वायरल होने पर निलंबित

साहिबगंज/रांची, जेएनएन। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने साहिबगंज जिले के बरहेट थाना प्रभारी हरीश पाठक द्वारा एक युवती की पिटाई किए जाने के मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि यह सरासर अनुचित और शर्मनाक कृत्य है, जो बर्दाश्त के काबिल नहीं है। हेमंत ने सोमवार को डीजीपी एमवी राव को जांच करते हुए दोषी थाना प्रभारी हरीश पाठक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके छह मिनट बाद ही राव ने मुख्यमंत्री को जानकारी दी कि थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।

loksabha election banner

पूर्व सीएम ने सीएम को लिखा पत्र 

थाना प्रभारी द्वारा युवती की पिटाई प्रकरण में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी ने इस मामले में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। उन्होंने आरोपित थाना प्रभारी को जेल भेजने की मांग की है। जामा विधायक सीता सोरेन व जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी सहित कई जनप्रतिनिधियों ने भी थाना प्रभारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इरफान ने आरोप लगाया कि यह व्यक्ति (हरीश पाठक) साइको किलर है। हमारे विस क्षेत्र जामताड़ा में इसने बेरहमी से 18 साल के निर्दोष मिनहाज अंसारी को पीटकर मार डाला था। 

अपराधी से शादी करने पर थाना बुलाकर की पिटाई 

पाठक ने थाने में बुलाकर बरहेट संताली की युवती राखी कुमारी के साथ मारपीट की। उसे गालियां दीं। एसपी अनुरंजन क्रिस्पोट्टा ने इसकी जांच का जिम्मा बरहड़वा के एसडीपीओ पीके मिश्रा को सौंपा था। रविवार को थाने में एसडीपीओ ने पूछताछ की थी। इसी बीच सोमवार की सुबह सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें थाना प्रभारी युवती की बाल पकड़कर पिटाई करते दिख रहे हैं। गाली भी सुनाई दे रही है। हालांकि, युवती से मारपीट 22 जुलाई को हुई थी, मगर भुक्तभोगी ने इसकी शिकायत तीन दिन पहले एसपी से की थी।

रविवार को पूछताछ के दौरान पाठक ने एसडीपीओ को बताया कि युवती का पति रामू मंडल व भैंसुर (जेठ) लक्ष्मण मंडल अपराधी हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए वे दवाब बना रहे थे। इसी कारण उनपर आरोप लगाया जा रहा है।

जिस पर तंग करने की शिकायत उसी से लड़की ने कर ली शादी 

थाना प्रभारी के अनुसार परिजनों ने 21 जुलाई को थाने में शिकायत की थी कि राखी को रामू मंडल नामक अपराधी तंग करता है और जबरन उससे शादी करना चाहता है। वह रामू की गिरफ्तारी के प्रयास में थे, तभी सूचना मिली कि युवती ने उससे शादी कर ली है। इस वजह से गुस्सा आ गया और एक थप्पड़ जड़ दिया। रामू व लक्ष्मण बरहेट स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित राजेंद्र मंडल के पुत्र हैं। लक्ष्मण ने सोनाजोरी के नंदकिशोर पंडित को वर्ष 2016 में गोली मार दी थी। इधर, डीजीपी ने सीएम को जानकारी दी कि थाना प्रभारी को निलंबित करते हुए पुलिस लाइन भेज दिया गया है। एसडीपीओ को मंगलवार शाम तक जांच करने और रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है। पीडि़ता की सुरक्षा के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। उधर राजेंद्र की मानें तो 23 जुलाई को दोनों की शादी हुई थी। इस हिसाब से थानेदार का बयान गलत है, लेकिन कुछ ग्रामीणों कहना है कि शादी 23 जुलाई से पहले ही हो चुकी थी। एसडीपीओ ने कहा कि सारे तथ्यों की जांच की जा रही है। 

बरहेट थाना प्रभारी हरीश पाठक को निलंबित कर दिया गया है। थाना प्रभारी ने महिला के साथ अभद्र व्यवहार किया है, जो गलत है। उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही भी की जाएगी। 

- अनुरंजन किस्पोट्टा, एसपी, साहिबगंज


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.