Move to Jagran APP

Train Cancelled News: यात्रीगण ध्‍यान कृपया ध्यान दें ! आज Dhanbad से शाम खुलने वाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस नहीं चलेगी...यहां देखें पूरी ड‍िटेल

धनबाद से आज शाम खुलने वाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस रद। कल भी रद थी ट्रेन। आज सुबह धनबाद से हावड़ा जानेवाली कोलफील्ड एक्सप्रेस रद थी। शाम में हावड़ा से धनबाद आनेवाली कोलफील्ड एक्सप्रेस भी रद। सुबह हावड़ा रांची शताब्दी एक्सप्रेस नहीं चली थी।

By Atul SinghEdited By: Published: Sat, 31 Jul 2021 01:41 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jul 2021 04:50 PM (IST)
Train Cancelled News: यात्रीगण ध्‍यान कृपया ध्यान दें ! आज Dhanbad से शाम खुलने वाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस नहीं चलेगी...यहां देखें पूरी ड‍िटेल
धनबाद से आज शाम खुलने वाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस रद। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: अगर आप आज शाम पश्चिम बंगाल जानेवाले हैं तो अपने ट्रेन से जुड़ी जानकारी पहले ही ले लें क्योंकि रेलवे ने आज भी पश्चिम बंगाल जाने और वहां से चलने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद कर दिया है। शनिवार की शाम धनबाद से हावड़ा जानेवाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस रद कर दी गई है। एकाएक ट्रेन रद होने की सूचना जारी होने से हावड़ा जानेवाले यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है क्योंकि हावड़ा से देशभर के दूसरे राज्यों की ट्रेन और हवाई सेवा लेने के लिए धनबाद और आसपास से बड़ी संख्या में यात्री इस ट्रेन में सफर करते हैं। हावड़ा से धनबाद आनेवाली कोलफील्ड एक्सप्रेस भी आज नहीं चलेगी। सुबह धनबाद से हावड़ा जानेवाली कोलफील्ड भी रद कर दी थी। हावड़ा से धनबाद और बोकारो होकर रांची जानेवाली शताब्दी एक्सप्रेस भी आज दोनों ओर से रद है।

loksabha election banner

इससे पहले शुक्रवार को पश्चिम बंगाल जाने और वहां से खुलने वाली ज्यादातर महत्वपूर्ण ट्रेनों को रद कर दिया गया था। ब्लैक डायमंड और कोलफील्ड एक्सप्रेस शुक्रवार को भी रद थी। दिन में लगभग 11 बजे हावड़ा से धनबाद आनेवाली ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस शाम साढ़े पांच बजे पहुंची थी। हावड़ा से खुलने वाली मुंबई मेल, हावड़ा-लालकुआं साप्ताहिक एक्सप्रेस, हावड़ा-काठगोदाम एक्सप्रेस समेत कई ट्रेनों को रद कर दिया था। शुक्रवार को हावड़ा से रद होने के कारण 31 जुलाई और एक अगस्त को हावड़ा जानेवाली ट्रेनें रद रहेंगी। धनबाद होकर चलने वाली ट्रेनाें के साथ ही हावड़ा से खुलने वाली दूसरे रूट की ट्रेनें भी प्रभावित रहेंगी। हावड़ा के बजाय उन ट्रेनों को सांतरागाछी और शालीमार से चलाने की घोषणा हुई है।

रेलवे ने बताया है कि लगातार हो रही बारिश के कारण रेलवे ट्रैक पर पानी भर गया है। इस वजह से हावड़ा से खुलने वाली ज्यादातर ट्रेनें रद की जा रही हैं। धनबाद से हावड़ा के बीच टिकियापाड़ा यार्ड में कई फीट तक पानी भर चुका है जिस वजह से ट्रेनों को चलाने में तकनीकी दिक्कत आ रही है। परिस्थिति सामान्य होने के बाद ही ट्रेनों की स्थिति सामान्य हो सकेगी।

आज गांधीधाम-हावड़ा रद, दो अगस्त को भी चलने की कम संभावना

पश्चिम बंगाल के साथ-साथ देश के दूसरे हिस्से में भी जोरदार बारिश हो रही है। बारिश के कारण 31 जुलाई को गुजरात के गांधीधाम से चलने वाली गांधीधाम-हावड़ा गरबा एक्सप्रेस रद कर दी गई। गांधीधाम से शनिवार को रद होने के कारण इस ट्रेन के सोमवार यानी दो अगस्त को हावड़ा से भी रद होने की पूरी संभावना है।

एक अगस्त को भी रद रहेगी कोलफील्ड एक्सप्रेस, अन्य कई ट्रेनें रद

 हावड़ा स्टेशन एवं आसपास बारिश से जलजमाव के कारण एक अगस्त को भी धनबाद से हावड़ा जानेवाली कोलफील्ड एक्सप्रेस रद रहेगी।

कई अन्य ट्रेनों को भी रद कर दिया गया है।

▪️ 02339 हावड़ा- धनबाद कोलफील्ड एक्सप्रेस स्पेशल

▪️02340 धनबाद- हावड़ा कोलफील्ड एक्सप्रेस स्पेशल 01.08.2021 को चलने वाली।

▪️03388 धनबाद- हावड़ा एक्सप्रेस स्पेशल 31. 07.2021 को चलने वाली।

▪️ 02911 इंदौर- हावड़ा शिप्रा एक्सप्रेस स्पेशल 31. 07.2021 को चलने वाली।

▪️02937 गांधीधाम -हावड़ा गरबा एक्सप्रेस स्पेशल

31.07.2021 को चलने वाली।

▪️02020 रांची हावड़ा एक्सप्रेस स्पेशल 31.07.2021को चलने वाली।

▪️02354 लाल कुआं हावड़ा एक्सप्रेस स्पेशल 31.07. 2021 को चलने वाली।

▪️02388 बीकानेर- हावड़ा एक्सप्रेस स्पेशल 31.07.2021 को चलने वाली।

▪️03010 योग नगरी ऋषिकेश -हावड़ा दून एक्सप्रेस स्पेशल 31.07.2021 को चलने वाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.