Move to Jagran APP

एके-47 से लैस अपराधियों ने सेंद्रा-बांसजोड़ा में मचाया कोहराम

लोयाबाद (धनबाद) : वर्चस्व की जंग में शुक्रवार देर रात करीब दो बजे एके 47, कार्बाइन, दर्जनों पिस्टल,

By JagranEdited By: Published: Sat, 23 Jun 2018 11:01 PM (IST)Updated: Sat, 23 Jun 2018 11:01 PM (IST)
एके-47 से लैस अपराधियों ने सेंद्रा-बांसजोड़ा में  मचाया कोहराम
एके-47 से लैस अपराधियों ने सेंद्रा-बांसजोड़ा में मचाया कोहराम

लोयाबाद (धनबाद) : वर्चस्व की जंग में शुक्रवार देर रात करीब दो बजे एके 47, कार्बाइन, दर्जनों पिस्टल, बंदूक, तलवार व भुजाली सहित अन्य घातक हथियारों से लैस 150 से अधिक अपराधियों ने फिल्मी अंदाज में बीसीसीएल की सेंद्रा-बांसजोड़ा कोलियरी के कांटा घर पर धावा बोल कोहराम मचा दिया। सभी काला रंग के ड्रेस और लाल रंग के गमछा से मुंह बांधे हुए थे। अपराधियों ने सीआइएसएफ के तीन जवान, कांटा बाबू व मौजूद अन्य लोगों को कब्जे में ले लिया। कांटा घर में लगे कंप्यूटर, सर्वर, ¨प्रटर सहित टेबल-कुर्सियां आदि तोड़ डाले। कांटा घर के पास खड़ें ट्रकों के चालक-खलासियों की पिटाई कर दी। एक हाइवा को कब्जे में लेकर कांटा घर को ध्वस्त करने की कोशिश की। सीआइएसएफ जवानों ने उन्हें भगाने के लिए दो राउंड फाय¨रग भी की मगर वे तांडव मचाते रहे। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अपराधियों के पास थे। बीसीसीएल में इस अंदाज में हमला किया जाना अपने आप में पहली घटना है।

loksabha election banner

जमकर तोड़फोड़ मगर लूटपाट नहीं :

अपराधियों ने कांटा घर पर जमकर तोड़फोड़ की लेकिन लूटपाट नहीं की। कांटा बाबू का मोबाइल छीन लिया, लेकिन जाते वक्त लौटा दिया। अपराधियों के इस रवैये से इस बात की आशंका प्रबल हो जा रही है कि अपराधियों की मंशा कुछ और थी।

-----------

मजदूरों का आरोप, विधायक ढुलू महतो के इशारे पर हमला

लोयाबाद : असंगठित मजदूरों में इस हमले का आरोप स्थानीय विधायक ढुलू महतो पर लगाया है। घटना के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हमलावरों को गिरफ्तार करने की मांग की। मजदूरों के सरदार एवं पूर्व मुखिया अशोक ठाकुर, वेस्ट मोदीडीह के मजदूरों की सरदार देवकुमारी देवी, बांसजोड़ा के बैधनाथ ¨सह, निचितपुर के बीएन पांडेय ने साफ आरोप लगाया है विधायक ढुलू महतो के इशारे पर उनके समर्थकों ने घटना को अंजाम दिया है। पहले से मजदूरों को धमकी दी जा रही थी। उनके आदमी कोलियरी में घूमकर कहते थे कि वे कर सकते हैं। विधायक पैसा कमाने के लिए मजदूरों पर पेलोडर डोजर कुछ भी चढवा सकते हैं। बांसजोड़ा कामू प्रसाद ने भी कहा कि विधायक समर्थकों को लड़ना है तो सामने आ कर लडे़। रात के अंधेरे में में तो कोई भी शेर बन सकता है।

----------------

मुझे बदनाम करने की साजिश : विधायक

कतरास : वहीं विधायक ढुलू महतो इस आरोप के संदर्भ में पूछे जाने पर कहा कि मजदूरों का शोषण करनेवालों को अब भय समा गया है कि अब उनके दिन लदने वाले हैं। रंगदारी कायम रखने के लिए ये लोग मजदूर विरोधी कार्य कर मुझे बदनाम करने की साजिश रच रहे हैं। मैंने हमेशा मजदूरों के हित में काम किया है। प्रशासन निष्पक्ष जांच करे ताकि असलियत सामने आ सके।

-------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.