Move to Jagran APP

HURL Sindri: मजदूर की माैत के बाद हंगामा से दहशत में फांसीसी कंपनी के अधिकारी, पीएमओ तक पहुंचा मामला

टेक्निप के अधिकृत पेटी कांट्रेक्टर मेसर्स मिराज के स्विच यार्ड में कार्यरत मजदूर अजय की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने टेक्निप कार्यालय पर हमला कर दिया। इससे टेक्निप के अधिकारी दहशत में हैं। सोमवार को काम पर नहीं आए।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 16 Aug 2021 05:55 PM (IST)Updated: Mon, 16 Aug 2021 05:55 PM (IST)
HURL Sindri: मजदूर की माैत के बाद हंगामा से दहशत में फांसीसी कंपनी के अधिकारी, पीएमओ तक पहुंचा मामला
हर्ल सिंदरी का मुख्यद्वार और हंगामा करते कर्मचारी ( फाइल फोटो)।

संस, सिंदरी। हर्ल प्रोजेक्ट सिन्दरी के कर्मी अजय सिंह की परिसर में हुई संदिग्ध मौत के बाद टेक्निप कार्यालय में शनिवार को लोगों ने तोड़फोड़ और अधिकारियों के साथ मारपीट की थी। इसके बाद टेक्निप के अधिकारियों व कर्मियों में असुरक्षा की भावना घर कर गई है। टेक्निप के अधिकारी व कर्मी तोड़फोड़ और मारपीट के बाद सोमवार को काम पर नहीं आए। फ्रांसीसी एमएनसी टेक्निप कंपनी ही सिंदरी हर्ल प्रोजेक्ट का निर्माण कर रही है। टेक्निप के अधिकारियों के काम पर नहीं आने से प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य प्रभावित होने की संभावना है।

loksabha election banner

शुक्रवार की रात में टेक्निप के अधिकृत पेटी कांट्रेक्टर मेसर्स मिराज के स्विच यार्ड में कार्यरत मजदूर अजय की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गई थी। शुक्रवार को अजय की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने टेक्निप कार्यालय पर हमला कर तोड़फोड़ कर टेक्निप के दर्जन भर अधिकारियों, कर्मियो के साथ मारपीट की थी। मारपीट में टेक्निप के विद्युत अभियंता शिवाजी चौधरी, राहुल कृष्णा, श्यान भट्टाचार्य, इलेक्ट्रिक सुपरवाइजर सतीश टिर्की, सुरक्षा अधिकारी आदर्श शुक्ला, दिलीप शेट्टी सहित एक दर्जन लोग जख्मी हो गए थे। एमएनसी टेक्निप कंपनी हर्ल के सिंदरी, बरौनी उर्वरक संयंत्र का निर्माण कर रही है। हर्ल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी परियोजना है। सिंदरी में टेक्निप कार्यालय में तोड़फोड़ और मारपीट का मामला पीएमओ तक जा पहुंचा है।

हर्ल के जीएम हिम्मत सिंह चौहान ने कहा कि टेक्निप के अधिकारी और कर्मचारी काम पर नहीं आए हैं। यदि यह लंबा चला तो निर्माण कार्य के प्रभावित होने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। कहा कि तोड़फोड़ और मारपीट के लिए जो भी जिम्मेवार होंगे उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। टेक्निप कार्यालय में लगे सीसीटीवी फुटेज को देखा जा रहा है।घटना की प्राथमिकी के साथ प्रशासन को सीसीटीवी फुटेज भी दिया जाएगा। प्रोजेक्ट के अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ मारपीट करने वाले को बख्शा नहीं जाएगा। दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। प्रबंधन की ओर से मामले को गंभीरता से लिया गया है। वहीं दूसरी ओर हर्ल प्रोजेक्ट के टेक्निक कार्यालय में तोड़फोड़ व मारपीट करने वालों पर कार्रवाई शुरू होने से ऐसे लोगों में हड़कंप मच गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.