Move to Jagran APP

हेमंत राज में महिलाओं पर बढ़ा अत्याचार : बाबूलाल

संवाद सहयोगी निरसा सरकारी तंत्र के निकम्मेपन व सरकार में दृढ़ इच्छाशक्ति की कमी के का

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 07:22 PM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 07:22 PM (IST)
हेमंत राज में महिलाओं पर बढ़ा अत्याचार : बाबूलाल
हेमंत राज में महिलाओं पर बढ़ा अत्याचार : बाबूलाल

संवाद सहयोगी, निरसा : सरकारी तंत्र के निकम्मेपन व सरकार में दृढ़ इच्छाशक्ति की कमी के कारण राज्य में महिलाओं पर अत्याचार बढ़ा है। मात्र एक साल के कार्यकाल में हेमंत सोरेन की सरकार में 1700 सौ से ज्यादा बलात्कार की घटनाएं हुई हैं। इसमें 600 से अधिक बलात्कार की शिकार हुई महिलाएं व बच्चियां अनुसूचित जनजाति और 400 से ज्यादा अनुसूचित जाति व पिछड़ा वर्ग से आती हैं। सरकार के निकम्मेपन के खिलाफ आवाज उठानेवालों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है। अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं। उन पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। पिछड़ा वर्ग व आदिवासियों को सब्जबाग दिखाकर सत्ता में आई हेमंत सरकार के समय सबसे ज्यादा दमन व उत्पीड़न इसी समुदाय के लोगों का हो रहा है। उक्त बातें पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी ने सोमवार को निरसा के बिरसिंहपुर स्थित डांगापाड़ा फुटबॉल मैदान में भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा की आम सभा को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि राज्य में लूट, हत्या, बलात्कार, चोरी छिनतई की घटनाएं बढ़ी हैं। दुर्भाग्य की बात है कि गृह मंत्रालय मुख्यमंत्री के पास है उसके बाद भी राज्य में कानून व्यवस्था की हालत खराब है।

उन्होंने कहा कि आज अपराधी विदेशी नंबर से वाट्सएप पर कॉल कर व्यापारियों से रंगदारी मांग रहे हैं। पैसे नहीं देने वाले व्यापारियों के स्वजनों पर हमले हो रहे हैं। वहीं पुलिस लाचार बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल को बाढ़ से राहत दिलाने के लिए मैथन व पंचेत में डैम का निर्माण कर बिजली उत्पादन शुरू किया गया। पश्चिम बंगाल तो बाढ़ की तबाही से बच गया, लेकिन जिसकी जमीन पर डैम बना उन्हें आज क्या मिला। हमारी जमीन पर बने डैम से सिचाई का पानी पश्चिम बंगाल ले रहा है और हमारे राज्य के लोगों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। यदि भाजपा की सरकार सत्ता में आई तो बराकर व दामोदर नदी को जोड़ने का काम किया जाएगा। इससे निरसा, सिदरी व टुंडी विधानसभा के किसानों को खेती के लिए दिक्कत नहीं झेलनी होगी। बराकर नदी पर बरबेंदिया घाट के पास पुल का निर्माण जल्द से जल्द करवाया जाए ताकि छोटानागपुर व संताल परगना एक दूसरे से आसानी से जुड़ सके।

सभा को विधायक अपर्णा सेनगुप्ता विधायक, इंद्रजीत महतो, महावीर पासवान, ध्रुव हाड़ी, बालमुकुंद सहाय, मनोज बाजपेयी, जिला अध्यक्ष ज्ञान रंजन सिन्हा, चिरकुंडा नगर परिषद अध्यक्ष डबलू बाउरी इत्यादि ने संबोधित किया। सभा की अध्यक्षता अनुसूचित जाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष प्रकाश बाउरी व संचालन जिला महामंत्री निताई रजवार ने किया

-------------------

बाबूलाल को नेता प्रतिपक्ष बनने में रोड़ा डाल रही सरकार : पीएन सिंह

सांसद पीएन सिंह ने कहा कि अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति को भाजपा में ही मान-सम्मान मिलता है। हाड़ी समाज के नेता अर्जुन मेघवाल को केंद्रीय मंत्री भाजपा सरकार ने बनाया। बाबासाहेब व पंडित दीनदयाल उपाध्याय के अंत्योदय अभियान को भाजपा धरातल पर उतारने का काम कर रही है। राज्य सरकार बाबूलाल मरांडी की कार्यशैली से भयभीत है। इस कारण उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनने की राह में रोड़ा डाल रही है। हेमंत सरकार अपने वादों पर अमल करने में विफल रही है।

-------------------

चंदनकियारी के विधायक सह भाजपा अनुसूचित मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष अमर बाउरी ने कहा कि भाजपा को छोड़ अन्य राजनीतिक दल के नेताओं ने अनुसूचित जाति समाज के लोगों को सिर्फ लाठी डंडा लेकर अपने पीछे घुमाने व वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया। भाजपा ने अनुसूचित जाति के लोगों ने नेतृत्व पैदा करने की शक्ति दी। उन्हें मान-सम्मान दिया। हेमंत सरकार अनुसूचित जाति व जनजाति के हितों की रक्षा करने के लिए नहीं, बल्कि अपने परिवार के हितों की रक्षा करने के लिए सत्ता में आई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.