Move to Jagran APP

Indian Railways : गोमो से खुलने वाली पैसेंजर ट्रेनें भी बनेंगी एक्सप्रेस, धनबाद रेल मंडल ने तैयार की ट्रेनों की लिस्ट

गोमो से खुलने वाली दोनों पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस की लिस्ट में शामिल किया है। धनबाद से गुजरने वाली आसनसोल वाराणसी मेमू बर्दवान हटिया मेमू और गया आसनसोल ईएमयू भी शामिल है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 02:07 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 02:07 AM (IST)
Indian Railways : गोमो से खुलने वाली पैसेंजर ट्रेनें भी बनेंगी एक्सप्रेस, धनबाद रेल मंडल ने तैयार की ट्रेनों की लिस्ट
Indian Railways : गोमो से खुलने वाली पैसेंजर ट्रेनें भी बनेंगी एक्सप्रेस, धनबाद रेल मंडल ने तैयार की ट्रेनों की लिस्ट

धनबाद, जेएनएन। Indian Railways पैसेंजर से एक्सप्रेस बनने वाली ट्रेनों की लिस्ट में कुछ और ट्रेनें शामिल हो गयी हैं। इनमें धनबाद से गुजरने वाली सभी महत्वपूर्ण पैसेंजर ट्रेन शामिल हैं। इसके साथ ही गोमो से खुलने वाली दोनों पैसेंजर ट्रेनों को भी एक्सप्रेस की लिस्ट में शामिल कर लिया गया है। शुक्रवार की शाम को पूर्व मध्य रेल मुख्यालय को विस्तृत लिस्ट भेज दी गई।

loksabha election banner

दरअसल, 17 जून को रेलवे बोर्ड के कोचिंग सेल ने सभी जोन के सीपीटीएम को यह आदेश जारी किया था कि उनके जोन में चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदला जाए। ट्रेनों की लिस्ट भी भेजी गई थी। जोन से कहा गया था कि अपने स्तर पर समीक्षा करें और पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस बनाने के साथ-साथ उनकी स्पीड बढ़ाने और ठहराव कम करने की विस्तृत योजना तैयार की जाए। रेलवे बोर्ड से मिले आदेश के बाद ही ट्रेनों की लिस्ट तैयार की गई है।

पहले जारी हुई लिस्ट में धनबाद से गुजरने वाली आसनसोल वाराणसी मेमू, बर्दवान हटिया मेमू और गया आसनसोल ईएमयू शामिल नहीं थी। नए लिस्ट में इन्हें भी शामिल किया गया है। रेलवे बोर्ड ने उनको एक्सप्रेस में बदलने को कहा है जो 200 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तय करती है। हालांकि अधिकारी इस बारे में फिलहाल कुछ भी कहने से इंकार कर रहे हैं। उनका कहना है इस संबंध में विस्तृत जानकारी मुख्यालय स्तर पर ही मिल सकती है।

इन पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस बनाने की तैयारी : धनबाद-झाड़ग्राम मेमू, झाड़ग्राम-धनबाद मेमू, आसनसोल-गया ईएमयू, गया-आसनसोल ईएमयू, बर्धमान-हटिया मेमू, हटिया-बर्धमान मेमू, आसनसोल-वाराणसी मेमू, वाराणसी-आसनसोल मेमू, गोमो-चक्रधरपुर पैसेंजर, चक्रधरपुर-गोमो पैसेंजर, गोमो-खड़गपुर मेमू, खड़गपुर-गोमो मेमू।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.