Move to Jagran APP

Indian Railways IRCTC: 20 अप्रैल से कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन पर नहीं होगा डाउन अलेप्पी एक्सप्रेस का ठहराव, विरोध शुरू

धनबाद रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाली रेल गाड़ियों के यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। इससे बचने के लिए यात्री कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन पर ही उतर जा रहे थे। इस ओर धनबाद जिला प्रशासन और रेलवे का ध्यान दिलाया गया था।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 18 Apr 2021 03:58 PM (IST)Updated: Sun, 18 Apr 2021 03:58 PM (IST)
Indian Railways IRCTC: 20 अप्रैल से कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन पर नहीं होगा डाउन अलेप्पी एक्सप्रेस का ठहराव, विरोध शुरू
अलेप्पी एक्सप्रेस और कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन ( फाइल फोटो)।

कतरास, जेएनएन। अलपूझा से चलकर धनबाद आनेवाली अलेप्पी एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन का 20 अप्रैल से कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन पर ठहराव नही होगा। रेलवे ने यह आदेश 18 अप्रैल से लागू किया है। 18 अप्रैल को अलपूझा से खुलने वाली अलेप्पी 20 को धनबाद पहुंचेगी। कोरोना जांच के डर से पिछले कई दिनों से काफी संख्या में यात्री धनबाद के बजाय कतरासगढ़ स्टेशन पर ही उतर जा रहे थे। कतरासगढ़ में उतरकर वे टेम्पो या अन्य वाहनों से धनबाद सहित अन्य जगहों में जा रहे थे। ऐसे में वे कोरोना जांच से बच जा रहे थे, लेकिन संक्रमण फैलने का डर बन गया था। इसके देखते हुए धनबाद रेल मंडल प्रबंधन ने फिलहाल डाउन में कतरास स्टेशन पर अलेप्पी के ठहराव को स्थगित कर दिया है। अप में धनबाद से अलेप्पी जाने वाली ट्रेन का ठहराव जारी रहेगा।

loksabha election banner

कोरोना जांच से बचने के लिए कतरास में उतर जा रहे थे यात्री

धनबाद रेलवे स्टेशन पर बाहर से आने वाली रेल गाड़ियों के यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। इससे बचने के लिए यात्री कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन पर ही उतर जा रहे थे। इस ओर धनबाद जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग सहित जिला प्रशासन का ध्यान दिलाया गया। समाजसेवी अंकित राजगढ़िया व सांसद प्रतिनिधि प्रिंस शर्मा ने ट्वीट के माध्यम से संक्रमण फैलने की खतरा पर रोक लगाने के लिए आवश्यक कदम उठाने की मांग की गई थी। रेलवे या चिकित्सा विभाग ने कतरासगढ़ में जांच की सुविधा सुनिश्चित नही कर पाई। डीआरएम ने कहा है कि अपरिहार्य कारण से 18 अप्रैल को  अलपूजा से आने वाली एलेप्पी ट्रेन कतरासगढ़ स्टेशन पर ठहराव अगले आदेश तक वापस लिया जा रहा है।  रेलवे के उक्त आदेश से कतरास इलाके के यत्रयों को भी अब धनबाद स्टेशन जाना होगा। वहां कोबिड जांच के बाद ही कतरास आ सकेंगे।

क्षेत्रीय रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति के सदस्य ने किया विरोध

धनबाद जेडीयू के जिलाध्यक्ष सह क्षेत्रीय रेलवे उपभोक्ता सलाहकार समिति हाजीपुर के सदस्य पिंटू कुमार सिंह ने धनबा- अलेप्पी एक्सप्रेस ट्रेन का कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन पर ठहराव बंद करने की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा है कि प्रवसी मजदूरों एवं यात्रियों की कोरोना जांच की व्यवस्था कतरास स्टेशन पर तत्काल प्रभावी ढंग से सुनिश्चित की जाए। कतरासगढ़ रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में मरीज इलाज कराकर वेल्लोर से आते हैं। कतरासगढ़ स्टेशन पर अलेप्पी का ठहराव स्थगित होने से मरीजों को परेशानी होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.