Move to Jagran APP

यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें: 387 दिन बाद 12 अप्रैल से चलेगी गरबा एक्सप्रेस, टिकटों की बुकिंग शुरू

कोटा रतलाम अहमदाबाद और बडोदरा समेत गुजरात के दूसरे शहरों तक पहुंचाने के लिए के लिए 12 अप्रैल से गरबा एक्सप्रेस चलने लगेगी। हावड़ा से गांधीधाम जानेवाली ट्रेन पूरे 387 दिनों के बाद पटरी पर लौट रही है। सोमवार से इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Mon, 05 Apr 2021 01:26 PM (IST)Updated: Mon, 05 Apr 2021 01:26 PM (IST)
यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें: 387 दिन बाद 12 अप्रैल से चलेगी गरबा एक्सप्रेस, टिकटों की बुकिंग शुरू
हावड़ा से होकर गांधीधाम जानेवाली गरबा एक्‍सप्रेस का फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, धनबाद: कोटा, रतलाम, अहमदाबाद और बडोदरा समेत गुजरात के दूसरे शहरों तक पहुंचाने के लिए के लिए 12 अप्रैल से गरबा एक्सप्रेस चलने लगेगी। हावड़ा से गांधीधाम जानेवाली ट्रेन पूरे 387 दिनों के बाद पटरी पर लौट रही है। सोमवार से इस ट्रेन में टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। पहले दिन से ही बुकिंग काफी तेज है। गांधीधाम से हावड़ा के लिए 10 अप्रैल को गरबा एक्सप्रेस चलेगी। इस ट्रेन की बुकिंग तीन अप्रैल से ही शुरू हो चुकी है।

loksabha election banner

ज्यादा किराया के बाद भी बुकिंग की स्पीड तेज: हावड़ा-गांधीधाम का किराया ज्यादा होने के बाद भी बुकिंग की स्पीड काफी तेज है। यात्रियों का कहना है कि गुजरात जाने के लिए धनबाद और आसपास से प्रतिदिन चलने वाली एक भी ट्रेन नहीं है। मालदा टाउन-सूरत एक्सप्रेस, आसनसोल-भावनगर एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें चल रही हैं । पर दोनों साप्ताहिक हैं और दोनों की पहले से फुल हैं। अब गुजरात जाने के लिए एकलौता विकल्प हावड़ा-गांधीधाम एक्सप्रेस ही है। इस वजह से तेजी से टिकट बुक हो रहे हैं।

गांधीधाम से शनिवार और हावड़ा से सोमवार को चलेगी ट्रेन: इस ट्रेन को गांधी से प्रत्येक शनिवार और हावड़ा से हर सोमवार को चलाया जाएगा। रेलवे ने फिलहाल अगले आदेश तक इस ट्रेन को चलाने की हरी झंडी दी है। 23 कोच के साथ चलने वाली ट्रेन में एक सेकेंड एसी, पांच थर्ड एसी, स्लीपर 10, सेकेंड सीटिंग चार और एक पैंट्री कार व दो एसएलआरडी जुड़ेंगे।

इन स्‍टेशनों पर रुकेगी ट्रेन: हावड़ा से आसनसोल, धनबाद, गया, सासाराम, पीडीडीयू, प्रयागराज, कानपुर सेंट्रल, टुंडला, आगरा फोर्ट, कोटा, रतलाम,  वडोदरा,  धरंगर्धा, समख्याली, अहमदाबाद।

टाइम टेबल: गांधीधाम से शाम छह बजे खुलकर सुबह 8:40 पर धनबाद और दोपहर 12:55 पर हावड़ा पहुंचेगी। हावड़ा से रात 11 बजे खुलकर रात 2:50 पर धनबाद और दोपहर 2:55 बजे गांधीधाम पहुंचाएगी।

धनबाद से गांधीधाम तक का किराया

सेकेंड सीटिंग - 530 रु

स्लीपर - 1010 रु

थर्ड एसी - 2540 रु

सेकेंड एसी - 3570 रु


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.