Move to Jagran APP

अब प्लास्टिक उपयोग पर होगी कार्रवाई, लाउड स्पीकर से स्वच्छता को लेकर किया प्रचार Dhanbad News

गंदगी को लेकर नगर आयुक्त की कड़ी नाराजगी के बाद कतरास अंचल के कर्मी रेस हैं। निगम कतरास अंचल कार्यालय ने फरमान जारी किया है कि गंदगी फैलाने वालों को जुर्माना होगा।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 16 Feb 2020 10:53 AM (IST)Updated: Sun, 16 Feb 2020 10:53 AM (IST)
अब प्लास्टिक उपयोग पर होगी कार्रवाई, लाउड स्पीकर से स्वच्छता को लेकर किया प्रचार Dhanbad News
अब प्लास्टिक उपयोग पर होगी कार्रवाई, लाउड स्पीकर से स्वच्छता को लेकर किया प्रचार Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। नगर निगम कतरास अंचल कार्यालय के फरमान से वार्ड एक से लेकर आठ तक में हड़कंप मच गया। शनिवार को लाउड स्पीकर के माध्यम से कतरास अंचल के कतरास बाजार, छाताबाद, पचगढ़ी, अंगारपथरा, तेतुलमारी, वेस्टमोदीडीह सिजुआ, लोयाबाद, एकड़ा के आसपास के इलाकों में स्वच्छता को लेकर प्रचार-प्रसार कराया गया। दुकानदारों व स्थानीय लोगों को अगाह किया गया कि वे अपने-अपने प्रतिष्ठान के सामने डस्टबिन रखें। प्रतिबंधित प्लास्टिक का न प्रयोग करें और न ही बेचें। नाली में कचरा नहीं डालें।

loksabha election banner

ऐसा नहीं करने वालों पर जुर्माना या कार्रवाई की जाएगी। कतरास बाजार स्थित जीएनएम हाई स्कूल रोड मछली, मुर्गा दुकानदारों द्वारा नाली पर किए गए अतिक्रमण को 18 फरवरी तक हटा लें। इसे लेकर नए पदस्थापित कार्यपालक पदाधिकारी रवि कुमार ने स्वच्छता निरीक्षक, पर्यवेक्षकों के साथ बैठक किया तथा इसे अमलीजामा पहनाने को लेकर निर्देश दिया गया। मौके पर स्वच्छता निरीक्षक रमेश कुमार प्रसाद, प्रधान सहायक बीरेंद्र भट्ट, प्रदीप कुमार, पर्यवेक्षक राहुल लायेक आदि थे।

तीन सिटी मैनेजर को सफाई का जिम्मा :  नगर निगम के कतरास अंचल की साफ-सफाई की स्थिति बेहद खराब है। इसमें आठ वार्ड हैं। सफाई का जिम्मा लगभग 150 सफाई कर्मियों पर है। दो दिन पहले नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप ने कतरास अंचल के कई वार्डो का निरीक्षण किया तो पाया कि यहां सफाई ठीक से नहीं हो रही है। इसपर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए नगर आयुक्त ने वार्ड संख्या एक से आठ तक तीन सिटी मैनेजर और सहायक अभियंताओं की टीम बनाकर सफाई का जिम्मा सौंप दिया है। दो दिन में सफाई कराकर रिपोर्ट नगर निगम में जमा करने का भी निर्देश दिया गया है।

17 फरवरी को गोपनीय शाखा में जमा करना है प्रतिवेदन : शनिवार से कतरास अंचल के सभी आठों वार्ड में सफाई का काम शुरू हो गया है। दो दिन में आठ टीमें कतरास अंचल के आवासीय-व्यवसायिक क्षेत्र में स्थित झाड़ियों, नाली की साफ-सफाई करने के साथ कचरा उठाव का निरीक्षण करेंगी। दोनों दिन में की गई सफाई का प्रतिवेदन 17 फरवरी को निगम के गोपनीय शाखा में जमा करना है। 

इन्हें करना है निरीक्षण

  • वार्ड एक व दो : सिटी मैनेजर कुणाल कुमार सिंह एवं सहायक अभियंता जय प्रकाश महतो।
  • वार्ड तीन व चार : सिटी मैनेजर प्रेम प्रकाश एवं सहायक अभियंता पंकज कुमार झा।
  • वार्ड पांच व छह : सिटी मैनेजर रणधीर कुमार एवं सहायक अभियंता विकास कुमार।
  • वार्ड सात व आठ : सहा. अभियंता कामदेव दास व उदय कच्छप।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.