Move to Jagran APP

अजीब ट्वीट: डीआरएम साहब! Ranchi-New Delhi Rajdhani Express के ड्राइवर से कहिए जरा ठीक से ट्रेन चलाए

Ranchi-New Delhi Rajdhani Express हुआ यूं कि अनुकूल आनंद 02453 रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के सेकेंड एसी कोच में तीन महीने के दुधमुंहे बच्चे के साथ सफर कर रहे थे। उनका कहना है कि राजधानी एक्सप्रेस के चालक ने एकाएक ब्रेक मार दिया।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 07:13 AM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 05:32 AM (IST)
अजीब ट्वीट: डीआरएम साहब! Ranchi-New Delhi Rajdhani Express के ड्राइवर से कहिए जरा ठीक से ट्रेन चलाए
रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। रांची से नई दिल्ली जानेवाली राजधानी एक्सप्रेस के एक यात्री के अजीबोगरीब ट्वीट ने उन्हें ट्रोलिंग का शिकार बना दिया। हालांकि ट्रोल हो रहे यात्री ने भी जवाब देना नहीं छोड़ा। ट्वीट के बाद रेल के अधिकारी भी असमंजस में पड़ गए। लेकिन रेल के सामने यात्रियों की सुरक्षा का विषय अहम है। इसके बावजूद ट्वीट को गंभीरता से लिया गया। ट्रेन अधीक्षक ने कोच अटेंड किया। यात्री से जानकारी प्राप्त की। हालांकि किसी तरह की खतरे की बात नहीं थी। मेडिकल की भी आवश्यकता नहीं पड़ी। आइए जानते हैं कि आखिर ऐसा क्या ट्वीट कर दिया था उस रेल यात्री ने। 

loksabha election banner

बच्चे की जिम्मेदारी आपकी, ट्रेन की नहीं

हुआ यूं कि अनुकूल आनंद 02453 रांची-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस के सेकेंड एसी कोच में तीन महीने के दुधमुंहे बच्चे के साथ सफर कर रहे थे। उनका कहना है कि राजधानी एक्सप्रेस के चालक ने एकाएक ब्रेक मार दिया। जिस वक्त अचानक ब्रेक मारा गया ट्रेन ठीक-ठाक स्पीड में थी। इस वजह से उनके बच्चे की सिर बर्थ से लगे ट्रेन के हिस्से से टकरा गया जिससे उसे चोट आई। ट्विटर पर जैसे ही उन्होंने ऐसी घटना का जिक्र किया। इसके जवाब में सिद्धार्थ पांडेय ने लिखा कि आप अपनी जिम्मेदारी रेल चालक पर फेंक रहे हैं। चालक ट्रेन वैसे ही चला रहा जैसे चलती है। बच्चे की जिम्मेदारी तो आपकी है। बहस छिड़ चुकी थी।

ट्रेन अधीक्षक ने किया अटेंड

अनुकूल ने फिर लिखा, मुझे मेरे बच्चे को कैसे संभालना है। किसी को सिखाने की जरूरत नहीं। जो कंप्लेन की वो बच्चे को ध्यान में रखकर ही की। दूसरे के मामले में टांग अड़ाने से पहले जानकारी ले लें। यह भी लिख डाला कि कुछ भी किसी के बारे में बोलने से पहले बेहतर होगा कि आकर देख लें कि परेशानी हो रही या नहीं। फ्री में ज्ञान देने के बजाय अपने ज्ञान को खुद के लिए इस्तेमाल करें तो बेहतर होगा। खैर, अनुकूल की ट्वीट धनबाद डीआरएम आशीष बंसल तक पहुंच चुकी थी। बच्चे को चोट लगने को लेकर ट्रेन अधीक्षक ने उन्हें अटेंड भी किया। पर बच्चे को मेडिकल ट्रीटमेंट की जरूरत नहीं पड़ी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.