Move to Jagran APP

मालगाड़ी की छत पर सो कर 178 किमी दूर धनबाद पहुंच गया नशे में धुत युवक

मालगाड़ी की छत पर सो कर टनकुप्पा से 178 किमी दूर धनबाद पहुंच गया नशे में धुत युवक

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Jun 2022 12:02 AM (IST)Updated: Wed, 08 Jun 2022 12:02 AM (IST)
मालगाड़ी की छत पर सो कर 178 किमी दूर धनबाद पहुंच गया नशे में धुत युवक

मालगाड़ी की छत पर सो कर 178 किमी दूर धनबाद पहुंच गया नशे में धुत युवक

loksabha election banner

जागरण संवाददाता, धनबाद : मंगलवार रात धनबाद स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी की छत पर शव होने की अफवाह से अफरा-तफरी मच गई। फुट ओवरब्रिज पर खड़े यात्रियों ने मालगाड़ी की छत पर लेटे एक शख्स को देखकर शोर मचाना शुरू कर दिया। शोर सुनकर यात्रियों की भीड़ जुट गई। आन ड्यूटी आरपीएफ और रेल पुलिस के जवान पहुंचे। रेलवे कंट्रोल को सूचना देकर बिजली आपूर्ति रोकी गई। इसके बाद ओवरहेड निरीक्षण यान लाया गया और उसकी मदद से रेल कर्मचारी मालगाड़ी की छत पर चढ़े। छत पर लेटा शख्स अर्द्धबेहोशी की हालत में था। उसे पांच-छह कर्मचारियों ने पकड़ कर नीचे उतारा। बताया जा रहा है कि नशे में धुत युवक मालगाड़ी की छत पर चढ़ गया था और उसी हालत में टनकुप्पा से लगभग 178 किमी दूर धनबाद पहुंच गया। धनबाद स्टेशन पर लूप लाइन में खड़ी मालगाड़ी की छत पर उसे देखकर जब यात्रियों ने शोर मचाया तब रेलवे हरकत में आई और उसे नीचे उतारा गया। उसने अपना नाम लखपति चौहान बताया। उसका कहना था कि वह बिहार के टनकुप्पा के नारायणपुर गांव का रहने वाला है। काम की तलाश में धनबाद आया था। नशा कर लिया और उसके बाद क्या हुआ, उसे नहीं मालूम। उसे कई बार पूछा गया कि वह मालगाड़ी की छत पर कैसे चढ़ गया? इस पर उसका कहना था कि उसे इसकी खबर ही नहीं है। घटना रात के लगभग सवा नौ बजे की है। इसे लेकर लगभग एक-डेढ़ घंटे तक धनबाद स्टेशन पर हंगामा मचा रहा। बाद में रेल पुलिस उसे अपने साथ ले गई।

सिर पर थी मौत, बाल-बाल बचा

नशे की हालत में मालगाड़ी की छत पर सोए शख्स के ठीक ऊपर हाई वोल्टेज ओवरहेड तार था। हल्की सी चूक उसे मौत के मुंह में ले जा सकती थी, पर यात्रियों के शोर और रेल कर्मचारियों की तत्परता से उसे बचा लिया गया। इस घटना के कारण प्लेटफार्म का बिजली कनेक्शन भी काट दिया गया था जिससे काफी देर तक प्लेटफार्म अंधेरे में रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.