Move to Jagran APP

उधर गोरखपुर में प्रधानमंत्री करेंगे योजना का शुभारंभ, इधर किसानों के खाते में ट्रांसफर होने लगेंगे रुपये

पीएम किसान सम्मान निधि का लाभ छोटे और सीमांत किसानों को मिलेंगे। किसानों को 6 हजार रुपये मिलेंगे. रकम डीबीटी के माध्यम से सीधे किसानों के बैंक खाते में जाएगा।

By mritunjayEdited By: Published: Sat, 23 Feb 2019 06:44 PM (IST)Updated: Sat, 23 Feb 2019 06:44 PM (IST)
उधर गोरखपुर में प्रधानमंत्री करेंगे योजना का शुभारंभ, इधर किसानों के खाते में ट्रांसफर होने लगेंगे रुपये

धनबाद, जेएनएन। प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत धनबाद जिले में 4076 किसानों को सूचीबद्ध किया गया है। इनमें 846 लाभुक किसानों के खाते में रविवार को दो-दो हजार रुपये ट्रांसफर किए जाएंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को उधर उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में प्रधानमंत्री किसान सम्मान योजना का शुभारंभ करेंगे और इधऱ किसानों के खाते में रुपये आने लगेंगे। 

loksabha election banner

धनबाद के उपायुक्त आंजनेयुलु दोड्डे ने शनिवार को समाहरणालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ छोटे और सीमांत किसानों को मिलेंगे। किसानों को 4 माह के अंतराल पर 3 किस्तों में 6 हजार रुपये मिलेंगे. रकम डीबीटी के माध्यम से सीधे किसानों के बैंक खाते में जाएगा। गोरखपुर में होने वाले प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का धनबाद के न्यू टॉउन हॉल में सीधा प्रसारण किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की घोषणा बजट- 2019 में की गई थी। इस योजना का उद्देश्य खेती में जरुरतों-जैसे खाद-बीज को पूरा करने में वित्तीय मदद करना है। अपर समाहर्त्ता सत्येंद्र कुमार ने कहा कि दो हेक्टेयर तक जमीन वाले छोटे किसान इस योजना के लाभुक होंगे। नौकरीपेशा लोग इस योजना का लाभ नहीं ले सकेंगे। इस माैके पर एडीएम लॉ एंड ऑडर्र राकेश कुमार दुबे, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ईशा खंडेलवाल, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी नेहा पाठक उपस्थित थे। 

धनबाद से किसान मोर्चा के नेता-कार्यकर्ता गोरखपुर रवानाः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गोरखपुर में आयोजित भारतीय जनता पार्टी किसान मोर्चा के राष्ट्रीय अधिवेशन के खुला सत्र में किसान सम्मान निधि योजना का लांच करेंगे। इस माैके पर झारखंड से किसान मोर्चा के करीब 200 प्रतिनिधि उपस्थित रहेंगे। भाजपा झारखंड प्रदेश किसान मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष दीप नारायण सिंह कार्यकर्ता के साथ गोरखपुर गए हैं। उन्होंने बताया कि पहली बार किसी सरकार ने किसानों की सुध ली है। इसके लिए प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी की जितनी भी तारीफ की जाय कम होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.