Move to Jagran APP

टीसीएस कंपनी में बीआइटी सिदरी के 53 विद्यार्थियों का चयन

सिदरी प्रसिद्ध आइटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज टीसीएस में बीआइटी सिदरी के 53 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हुआ है। संस्थान के ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. घनश्याम ने बताया कि टीसीएस नेशनल टेस्ट में तीन सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया था। इनमें 103 विद्यार्थी निजा व 29 ने सुपर निजा के लिए क्वालीफाई किया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Dec 2020 06:26 PM (IST)Updated: Mon, 14 Dec 2020 06:26 PM (IST)
टीसीएस कंपनी में बीआइटी सिदरी के 53 विद्यार्थियों का चयन
टीसीएस कंपनी में बीआइटी सिदरी के 53 विद्यार्थियों का चयन

सिदरी : प्रसिद्ध आइटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज टीसीएस में बीआइटी सिदरी के 53 विद्यार्थियों का प्लेसमेंट हुआ है। संस्थान के ट्रेनिग एंड प्लेसमेंट अधिकारी डॉ. घनश्याम ने बताया कि टीसीएस नेशनल टेस्ट में तीन सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया था। इनमें 103 विद्यार्थी निजा व 29 ने सुपर निजा के लिए क्वालीफाई किया। निजा के लिए चयनित 103 विद्यार्थियों में 53 ने अंतिम साक्षात्कार में सफलता पाई। सुपर निजा में 11 विद्यार्थियों ने रिटेन टेस्ट में सफलता पाकर डिजिटल साक्षात्कार के लिए स्थान बनाया। डिजिटल साक्षात्कार के बाद दो विद्यार्थियों का डिजिटल प्रोफाइल में चयन किया गया। टीसीएस डिजिटल प्रोफाइल के लिए चयनित विद्यार्थियों को 6.6 लाख रुपये का वार्षिक पैकेज देगी। डॉ. धनश्याम ने बताया कि इसके पूर्व वर्तमान शैक्षणिक सत्र में चार विद्यार्थियों का चयन डिजिटल प्रोफाइल में और 14 छात्रों का चयन निजा प्रोफाइल में हुआ था। टीसीएस ने इस सत्र में डिजिटल प्रोफाइल में छह व निजा प्रोफाइल में 67 छात्रों का चयन किया है। टीसीएस में एक सत्र में बीआइटी के 73 विद्यार्थियों के चयन से संस्थान में हर्ष है। संस्थान के निदेशक डॉ. डीके सिंह बड़े पैमाने पर बीआइटी के विद्यार्थियों के टीसीएस में प्लेसमेंट पर प्रसन्नता व्यक्त की है। इसके लिए बीआइटी सिदरी के विद्यार्थियों को शुभकामनाएं दी हैं। निदेशक ने कहा कि बीआइटी सिदरी राज्य का प्रसिद्ध अभियंत्रण संस्थान है। यहां के सैकड़ों पूर्ववर्ती विद्यार्थी देश विदेश के नामचीन कंपनियों में योग देकर संस्थान का नाम रौशन कर रहे हैं। देश की सेवा में लगे हैं। बीआइटी संस्थान के पूर्व वर्ती विद्यार्थियों पर हमें गर्व है।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.