Move to Jagran APP

बाघमारा में अवैध उत्खनन के दौरान ओबी के मलवे में दबकर 40 वर्षीय महिला की मौत

बाघमारा बाघमारा थाना क्षेत्र स्थित ब्लॉक दो क्षेत्र के जमुनिया पुराना शिव मंदिर के पास मंगलवार की सुबह अवैध उत्खनन के दौरान ओबी का मलवा गिरने से 40 वर्षीय महिला की मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2020 02:26 AM (IST)Updated: Wed, 07 Oct 2020 02:26 AM (IST)
बाघमारा में अवैध उत्खनन के दौरान ओबी के मलवे में दबकर 40 वर्षीय महिला की मौत
बाघमारा में अवैध उत्खनन के दौरान ओबी के मलवे में दबकर 40 वर्षीय महिला की मौत

बाघमारा : बाघमारा थाना क्षेत्र स्थित ब्लॉक दो क्षेत्र के जमुनिया पुराना शिव मंदिर के पास मंगलवार की सुबह अवैध उत्खनन के दौरान ओबी का मलवा गिरने से 40 वर्षीय महिला की मौत हो गई। महिला बोकारो जिला के दुग्धा थाना क्षेत्र के रेलवे खटाल की रहने वाली है।

prime article banner

घटना के बाद काफी संख्या में परिजनों के साथ आए ग्रामीणों ने महिला के शव को ओबी के मलवे से निकाल कर बाइक से अपने साथ ले गए। इस दौरान समाचार संकलन करने गए मीडियाकर्मियों को फोटो खींचने से रोका गया। उनके साथ अभद्रता भी की गई। सूचना के बाद भी पुलिस, सीआइएसएफ व बीसीसीएल अधिकारियों का अता-पता नहीं था। घटनास्थल पर महिला का चप्पल पड़ा दिखा। घटना सुबह करीब आठ बजे की है। दर्जन भर की संख्या में महिला ओबी के नीचे कोयला काट रही थी। इसी दौरान अचानक तेज आवाज के साथ ओबी का ढेर भरभराकर गिर गया और महिला उसमें दब गई। उसके साथ कोयला उत्खनन कर रहीं अन्य महिलाओं ने वहां से भागकर अपनी जान बचाई और इसकी सूचना खटाल पहुंचकर लोगों को दी। इसके कुछ देर बद ही काफी लोग वहां जमा हो गए और आनन-फानन में महिला का शव ढेर से निकालने लगे। किसी तरह बड़े चट्टानों को हटाकर महिला का शव निकाला गया। कोई साधन नहीं मिलता देखकर परिजन बाइक से ही शव को लेकर भाग गए।

बता दें कि प्रतिदिन काफी संख्या में महिलाएं यहां कोयला निकालने के लिए आती हैं। महिलाएं कोयला काटकर जमा करती हैं, जिसे पुरुष साइकिल पर लादकर दुग्धा ले जाते हैं। घटनास्थल पर पूर्व में आउटसोर्सिग पैच चलता था। प्रबंधन ने अवैध उत्खनन रोकने के लिए दो सुरक्षा गार्ड तैनात किए हैं, लेकिन मगर ग्रामीणों के आगे वे बेबस हैं। इस घटना पर कार्रवाई करने की बात तो दूर पुलिस, प्रबंधन व सीआइएसएफ के अधिकारी घटना से ही अनभिज्ञता प्रकट कर रहे हैं।

इस संबंध में बाघमारा थाना प्रभारी संतोष कुमार झा का कहना है कि घटना के बारे में कोई जानकारी नहीं है। ब्लॉक दो के ओसीपी विनोद पांडेय ने भी घटना के बारे में अनभिज्ञता जताई है। वहीं सीआइएसएफ ब्लॉक दो के इंस्पेक्टर ज्योति कुमार का कहना है कि घटना संज्ञान में नहीं आई है। इसकी जानकारी प्राप्त की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.