Move to Jagran APP

आंख के मरीजों के लिए अच्छी खबर... धनबाद आ गया शंकर नेत्रालय का Eye Surgical Unit Vehicle

शंकर नेत्रालय आई सर्जिकल यूनिट वाहन के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर मनीष कुमार सिंह ने बताया कि टाटा स्टील झरिया डिविजन के सहयोग से चार साल से यह शिविर लगाया जा रहा है। तीन साल तक यह शिविर टाटा जामाडोबा कोलियरी क्षेत्र में लगा। इस वर्ष भेलाटांड़ में लगेगा।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 20 Feb 2021 12:27 PM (IST)Updated: Sat, 20 Feb 2021 02:04 PM (IST)
आंख के मरीजों के लिए अच्छी खबर... धनबाद आ गया शंकर नेत्रालय का Eye Surgical Unit Vehicle
शंकर नेत्रालय चेन्नई से आई सर्जिकल यूनिट वाहन पहुंचे धनबाद ( फोटो जागरण)।

झरिया, जेएनएन। टाटा स्टील झरिया डिवीजन के सौजन्य से शंकर नेत्रालय चेन्नई की ओर से अत्याधुनिक निश्शुल्क नेत्र जांच शिविर 21 फरवरी से 24 फरवरी तक पेमिया ऋषिकेश मेमोरियल स्कूल भेलाटांड़ में लग रहा है। शिविर में आकर कहीं के भी रहने वाले आंख के मरीज अपना इलाज करा सकते हैं। मरीजों का इलाज प्रसिद्ध चिकित्सक करेंगे। शंकर नेत्रालय का आई सर्जिकल यूनिट वाहन आपके घर तक निश्शुल्क सेवा देने के लिए आया है। अपनी आंखों की बीमारी का इलाज जरूर कराएं। शंकर नेत्रालय आई सर्जिकल यूनिट वाहन के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर मनीष कुमार सिंह ने बताया कि शिविर में आंखों की हर तरह की बीमारी की जांच कर उसका इलाज किया जाएगा।

loksabha election banner

किसी तरह के कागजात की जरूरत नहीं

मनीष के अनुसार मरीज को किसी भी प्रकार के कागजात, आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड लाने की भी जरूरत नहीं है। शिविर में आंखों की जांच के बाद मोतियाबिंद पीड़ित मरीजों की आंखोंं का आपरेशन अत्याधुनिक आई सर्जिकल यूनिट वाहन में ही किया जाएगा। मनीष ने बताया कि 21 फरवरी सुबह सात बजे से एक बजे तक पंजीकरण के साथ मरीजों की आंखों की जांच भी की जाएगी। मोतियाबिंद मरीजों का ऑपरेशन 25 फरवरी से किया जाएगा। इसका लाभ अधिक से अधिक लोग जरुर उठाएं।

चार साल से लग रहा है अत्याधुनिक शिविर

शंकर नेत्रालय आई सर्जिकल यूनिट वाहन के प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर मनीष कुमार सिंह ने बताया कि टाटा स्टील झरिया डिविजन के सहयोग से चार साल से यह शिविर लगाया जा रहा है।  तीन साल तक यह शिविर टाटा जामाडोबा कोलियरी क्षेत्र में लगा। इस वर्ष भेलाटांड़ में लगेगा। टाटा स्टील झरिया डिवीजन के रूरल डेवलपमेंट सोसाइटी की देखरेख में शिविर में आए मरीजों का इलाज होगा। 

प्रसिद्ध चिकित्सक करेंगे नेत्र के मरीजों का इलाज

प्रोजेक्ट कोऑर्डिनेटर मनीष कुमार सिंह ने बताया कि देश के प्रसिद्ध नेत्र अस्पताल शंकर नेत्रालय चेन्नई का यह उद्देश्य है कि अगर मरीज अस्पताल तक किसी कारणवश नहीं पहुंच सकता है तो उनके घर तक पहुंच कर आंखों की जांच व इलाज की सुविधा दी जाए। कहा कि प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक डॉक्टर उर्वशी काला, डॉक्टर संपूर्णा भट्टाचार्य मरीजों  की आंखों का इलाज करेंगी। इसके अलावा उनकी टीम के उज्जवल सिन्हा, चितरंजन बेहरा, मुमताज, जमुना आलडा, जस्मिनी टिकारी, रंजीत सिंह उनका सहयोग करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.