Move to Jagran APP

Dhanbad Coronavirus News Update: वर्षा फैशन के मालिक समेत 24 का निधन, विधायक पूर्णिमा के देवर पॉजिटिव; जानें ताजा हाल

Dhanbad Coronavirus News Update धनबाद में कोरोना का कहर जारी है। दो दिन में 24 लोगों की माैत हो गई है। इनमें वर्षा फैशन के मालिक राजेंद्र प्रसाद भी शामिल हैं। दूसरी तरफ संक्रमण की रफ्तार भी तेज है। झरिया की विधायक के देवर अभिषेक भी पॉजिटिव हो गए हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 03 May 2021 07:35 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 07:35 AM (IST)
Dhanbad Coronavirus News Update: वर्षा फैशन के मालिक समेत 24 का निधन, विधायक पूर्णिमा के देवर पॉजिटिव; जानें ताजा हाल
जनता मजदूर संघ ( बच्चा गुट) के नेता अभिषेक सिंह उर्फ गूड्डू ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। लॉकडाउन के बाद तमाम सख्तियों के बावजूद कोरोना का कहर जिले में जारी है। दो दिन में आधिकारिक तौर पर 24 लोगों ने कोरोना संक्रमण की वजह से दम तोड़ दिया जबकि 368 लोग संक्रमित भी हुए हैं। मरने वालो में वर्षा फैशन हीरापुर के मालिक राजेंद्र प्रसाद भी शामिल हैं। शनिवार को 232 संक्रमित हुए थे। इनमें से आरटीपीसीआर से 13, ट्रू नाट से 157, रैपिड किट से 21 व निजी आरटीपीसीआर से 41 लोग संक्रमित चिह्नित किये गए थे। वहीं रविवार को 136 संक्रमित पाए गए। इनमें से छह आरटीपीसीआर से, 72 ट्रू नाट से, 44 रैपिड किट से व 14 निजी आरटीपीसीआर से जांच में संक्रमित पाए गए। इसी प्रकार शनिवार को निरसा बाजार, कतरास, पाथरडीह, स्टील गेट, नीलांचल कॉलोनी, लोयाबाद, केंदुआ, जोड़ाफाटक, हीरापुर, धनसार, बरमसिया व बैंकमोड़ के एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना से हो गई। वहीं रविवार को कुम्हारडीह, बागसुमा, बरवाअड्डा, धुरनीबेरा, गोमो, कतरास, आमटाल, सुदामडीह, सरायढेला, माडा कॉलोनी, बिशुनपुर व बाबूडीह के एक-एक व्यक्ति की मौत कोरोना सो हो गई। 

loksabha election banner

झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के देवर रांची में इलाजरत

झरिया की विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के देवर जनता मजदूर संघ ( बच्चा गुट) के संयुक्त महामंत्री अभिषेक सिंह कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। उनका रांची के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। सिंंह के पॉजिटिव होने की सूचना मिलने के बाद समर्थक चिंतित हैं। जल्द से जल्द स्वस्थ होने की कामना कर रहे हैं। 

319 मरीज हुए स्वस्थ

कोरोना को हराकर पिछले दो दिनों में 319 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। उन्हें अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया है। शनिवार को 154 लोग स्वस्थ हुए थे जिनमें 152 विभिन्न अस्पतालों में भर्ती व दो लोग होम आइसोलेशन में थे। वहीं रविवार को स्वस्थ हुए 165 में 156 अस्पतालों में भर्ती व नौ होम आइसोलेशन में थे। उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने बताया कि अस्पताल में भर्ती सभी लोगों को हेल्थ किट दे कर सम्मान सहित विदा किया गया। उन्हें कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहने को कहा गया है। समय पर दवा लेने व पौष्टिक आहार का सेवन करने का भी दिशा निर्देश दिया गया है।

ट्रेन से 28 व बस से 17 यात्री मिले पॉजिटिव

अब बस यात्री भी पॉजिटिव निकलने लगे। इतने दिन बसों से आने वाले यात्री नेगेटिव ही हुआ करते थे। रविवार को बस स्टैंड पर 202 यात्रियों की जांच की गई। इनमें 13 पॉजिटिव मिले। एक दिन पहले शनिवार को भी 187 यात्रियों की जांच की गई थी जिसमें चार यात्री पॉजिटिव मिले थे। रेल यात्रियों का पॉजिटिव मिलना भी अनवरत जारी है। शनिवार को जहां 935 रेल यात्रियों में चार पॉजिटिव मिले थे वहीं रविवार को 924 की जांच में 24 पॉजिटिव मिले।

सीटी चेस्ट के लिए अपोलो क्लीनिक अधूसूचित

एक्स-रे चेस्ट व सीटी चेस्ट के लिए अपोलो क्लीनिक, श्रीराम वाटिका, धैया को डेडीकेटेड डायग्नोस्टिक सेंटर के रूप में अधिसूचित किया गया है। उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद उमा शंकर सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों एवं सस्पेक्टेड मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही। उनके उचित स्वास्थ्य उपचार एवं बेहतर इलाज के लिए एक्स-रे चेस्ट एवं सिटी चेस्ट की आवश्यकता के लिए अपोलो क्लीनिक, श्रीराम वाटिका, धैया को सेंटर हेड की सहमति से अधिसूचित किया है। उपायुक्त ने कहा कि संस्थान को जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद के दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करना होगा।उल्लेखनीय है कि अब धनबाद में अपोलो क्लीनिक के साथ बैंक मोड़ एवं सरायढेला के आविष्कार डायग्नोस्टिक सेंटर, सरायढेला के रिलीफ डायग्नोस्टिक सेंटर, धनसार कुमार टॉकीज के पास स्थित आयुष्मान डायग्नोस्टिक सेंटर में एक्स-रे चेस्ट एवं सीटी चेस्ट की सुविधा मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.