Move to Jagran APP

गलफरबाड़ी में कपड़ा व्यवसायी के घर 20 लाख का डाका

संवाद सहयोगी गलफरबाड़ी गलफरबाड़ी ओपी अंतर्गत मस्जिद पट्टी में पुराने कपड़े के व्यवसायी मोह

By JagranEdited By: Published: Mon, 01 Mar 2021 08:05 PM (IST)Updated: Mon, 01 Mar 2021 08:05 PM (IST)
गलफरबाड़ी में कपड़ा व्यवसायी के घर 20 लाख का डाका
गलफरबाड़ी में कपड़ा व्यवसायी के घर 20 लाख का डाका

संवाद सहयोगी, गलफरबाड़ी: गलफरबाड़ी ओपी अंतर्गत मस्जिद पट्टी में पुराने कपड़े के व्यवसायी मोहम्मद राशिद अनवर उर्फ लाला के घर रविवार की रात आधा दर्जन डकैतों ने गृहस्वामी को बंधक बनाकर 10 लाख नकद व 10 लाख के जेवरात पर हाथ साफ कर लिया। रात ढाई बजे डकैतीकांड को अंजाम देने पहुंचे चार डकैत घर के अंदर घुसे और दो बाहर सीढ़ी के पास निगरानी में लगे रहे। चारों डकैत घर के पीछे से सीढ़ी लगाकर रसोईघर की बालकनी के रास्ते घुसकर बेडरूम में घुस गए। बेडरूम में जाकर नकाबपोश डकैतों ने बंदूक दिखाकर गृह स्वामी राशिद अनवर को बंधक बना लिया। उसके हाथ-पैर बांध दिए। इसके बाद राशिद अनवर की पत्नी को बांधने लगे तो बच्चे रोने लगे। डकैतों ने इसके बाद उनका हाथ-पैर नहीं बांधा। 15 से 20 मिनट के अंदर डकैत 10 लाख नकद और 10 लाख का जेवरात लेकर रसोईघर के रास्ते वापस चले चलते। जाते-जाते घर के सभी सदस्यों को धमकी देते गए कि किसी को खबर की तो जान से मार देंगे।

loksabha election banner

राशिद अनवर के अनुसार रविवार की रात 2:30 बजे रसोईघर की ओर से आवाज आ रही थी। उठकर देखने ही जा रहा था कि चार लोग बेडरूम तक आ पहुंचे। जब तक कुछ समझ पाता तब तक चारों सामने आ गए। जैसे ही बेडरूम का दरवाजा लगाना चाहा वे लोग धक्का देकर बेडरूम के अंदर दाखिल हो गए और मुझे कब्जे में लेकर हाथ-पैर बांध दिया। घर के अन्य सदस्यों को एक जगह कर जान से मारने की धमकी दे रहे थे। 15 से 20 मिनट में डकैतों ने सारा घर छान मारा। डकैतों ने फ्रिज से पानी निकालकर भी पीया।

-------------

साॉरी बाबू कहकर चलते बने डकैत

डकैतों ने सारा सामान लूटने के बाद राशिद अनवर के पुत्र से कहा कि सॉरी बाबू, जबकि राशिद को बोले कि चिता मत कीजिए इससे भी ज्यादा पैसा कमा लीजिएगा। पुराने कपड़ों के व्यवसायी घर के चारों ओर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। सभी डकैतों का धुंधला सा चेहरा सीसीटीवी में कैद हो गया है। डकैतों ने घर से दो मोबाइल व दो डायरी भी उड़ा ली थी जिसे घर पीछे फेंक दिया था। पुलिस ने मोबाइल व डायरी को जब्त कर लिया है।

बेबी मेडिकल के मालिक को राशिद के घर की बालकनी के नीचे सीढ़ी लगी दिखी

राशिद अनवर के घर से कुछ दूरी पर बेवी मेडिकल के मालिक का घर है। वह देर रात शौचालय करने के लिए अपने बाथरूम में गए तो खिड़की से राशिद अनवर के घर पर नजर पड़ी। देखा कि उसके रसोईघर की बालकनी के नीचे सीढ़ी लगी है और नीचे दो लोग खड़े हैं। उसने तुरंत मुहल्ले के मो. मसूद को इसकी सूचना दी। फिर मसूद ने बाकी लोगों और गलफरबाड़ी ओपी को सूचना दी। सूचना पर गलफरबाड़ी ओपी पुलिस आस-पास के लोगों के लेकर तुरंत राशिद अनवर के घर पहुंची, लेकिन तब तक डकैत भाग चुके थे।

-------------

टेक्निकल सेल की ली जा रही मदद: डकैती की सूचना मिलने पर एसडीओपी विजय कुमार कुशवाहा सोमवार की सुबह राशिद अनवर के घर पहुंचे और घटना की पूरी जानकारी ली। एसडीपीओ विजय कुमार कुशवाहा ने कहा कि जांच के लिए सीसीटीवी कैमरे एक्सपर्ट को बुला रहे हैं और टेक्निकल सेल की मदद ली जा रही है। ये भी पता लगाया जा रहा है कि इस क्षेत्र मे कौन सा अपराधी सक्रिय है। कौन-कौन से हाल-फिलहाल में जेल से छूट कर आए हैं। लोकल कनेक्शन की भी छानबीन की जा रही है। चिरकुंडा सर्किल इंस्पेक्टर योगेंद्र पासवान, कुमारधुबी ओपी प्रभारी पुरुषोत्तम कुमार सिंह व गलफरबाड़ी ओपी पुलिस भी जांच कर रही है।

फिगर प्रिटस एक्सपर्ट कर रही जांच :

गृहस्वामी राशिद अनवर को शक है कि उनके घर कुछ दिन पहले प्लंबर मिस्त्री ाम करने आया था। डकैतों ने अपने चेहरे पर नकाब लगा रखा था लेकिन उसकी बोलचाल व ढंग उसी जैसा लग रहा था। गलफरबाड़ी पुलिस क्षेत्र के सभी प्लंबर मिस्त्री से संपर्क कर रही है। दूसरी ओर सोमवार को राशिद अनवर के घर फिगर प्रिट्स एक्सपर्ट ने पहुंचकर जांच-पड़ताल की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.