Move to Jagran APP

गैंग्स ऑफ वासेपुर के नाम पर झरिया के व्यापारी से मांगी 20 लाख रंगदारी, गोलियों से भूनने की दी धमकी Dhanbad News

झरिया के कारोबारी रूपेश कारीवाल ने 20 लाख रंगदारी मांगने की शिकायत दर्ज कराई है। यह खबर जंगल में लगी आग की तरह फैल गई। मामले को लेकर लोगों में कई प्रकार की चर्चाएं होने लगी है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 10:59 PM (IST)Updated: Mon, 20 Jan 2020 08:02 AM (IST)
गैंग्स ऑफ वासेपुर के नाम पर झरिया के व्यापारी से मांगी 20 लाख रंगदारी, गोलियों से भूनने की दी धमकी Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। गैंग्स ऑफ वासेपुर की नजर इन दिनों झरिया के व्यापारियों पर है। धनबाद के कारोबारी भी गैंग्स ऑफ वासेपुर द्वारा रंगदारी मांगने से काफी परेशान रहे हैं। भूंजापट्टी निवासी व खाद्यान कारोबारी रूपेश कारीवाल ने रविवार को झरिया थाने व एसएसपी से वाट्सऐप पर मैसेज भेजकर रंगदारी मांगे जाने की शिकायत की। रूपेश ने पुलिस को बताया कि शनिवार की देर रात उसके मोबाइल पर फहीम खान के नाम से 20 लाख की रंगदारी मांगने का मैसेज आया है। इससे पूरा परिवार परेशान है।

loksabha election banner

खाद्यान कारोबारी ने इसकी जानकारी एसएसपी, झरिया थाना के अलावा विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह के देवर को दी। रुपेश ने पुलिस को बताया कि फोन पर शनिवार की देर रात मैसेज आया। मैसेज में लिखा हुआ था कि गैंग्स ऑफ वासेपुर से फहीम खान हूं। व्यापार करना है तो 20 लाख रुपये रंगदारी देनी होगी नहीं तो गोलियों से भून दिया जाएगा।

यह खबर झरिया में जंगल की आग की तरह फैल गई। मामले को लेकर लोगों में कई प्रकार की चर्चाएं होने लगी। जानकारी मिलने के बाद विधायक के देवर आदर्श सिंह रविवार की शाम झरिया भूंजापट्टी निवासी रूपेश कारीवाल से मिले। आदर्श ने कहा कि झरिया में रंगदारों की दुकानदारी नहीं चलने दी जाएगी। रंगदारी वसूलने का काम पूरी तरह से बंद किया जाएगा। विधायक हर समय झरिया की जनता के साथ हैं।

इधर, घटना के बाद से कई कारोबारी रूपेश से मिलने उनके आवास आने लगे। रूपेश की धनबाद में भी एक खाद्यान की दुकान है। रूपेश ने रात में फिर झरिया थाना में जाकर लिखित शिकायत की। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

कारोबारियों में भय का माहौल : झरिया में कई वर्षों बाद रंगदारी की घटना हुई है। रंगदारी मांगने की खबर मिलते ही कई कारोबारियों को डर सताने लगा है। कई कारोबारी अनजान नंबर उठाने से भी डर रहे हैं। कई कारोबारियों ने कहा कि झरिया में कारोबार करने से डर लगने लगा है। किसी तरह एक-एक पैसा जमा कर के रख रहा हूं। हमलोगों से रंगदारी मांगी जाएगी तो कारोबार कैसे करेंगे। वर्षों से झरिया में ही कारोबार कर रहे हैं। कभी रंगदारी हमलोगों से नहीं मांगी गई। अब अगर रंगदारी मांगी जाएगी तो हम लोग परेशान हो जायेंगे।

पहले भी उक्त नंबर से कई कारोबारी को मिल चुकी है धमकी : शनिवार की रात रूपेश के साथ रंगदारी मांगने की घटना के बाद से रूपेश व उनका परिवार रात भर परेशान रहा। रूपेश ने बताया कि घटना की जानकारी देने के बाद एसएसपी ने बताया कि जिस नंबर से रंगदारी मांगी गई थी। उसी नंबर से कई अन्य कारोबारी से भी रंगदारी मांगने की शिकायत मिली है। नंबर की जानकारी ली जा रही है। जल्द ही रंगदारी मांगने वाले का पता चल जाएगा।

  • कारोबारी रूपेश कारीवाल ने रंगदारी मांगने के मामले में लिखित शिकायत की है। मामले की छानबीन की जा रही है। छानबीन के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

    -सरोज कुमार सिंह, झरिया थाना प्रभारी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.