Move to Jagran APP

सीआइसीएफ के दो जवानों सहित 19 मिले संक्रमित

जिले में मंगलवार को सीआइएसएफ के दो जवान सहित कोरोना के 19 नए मामले सामने आए। रेलवे स्टेशन पर चलाए जा रहे विशेष अभियान में मंगलवार को भी एक भी यात्री संक्रमित नहीं मिला।

By JagranEdited By: Published: Wed, 18 Nov 2020 03:31 AM (IST)Updated: Wed, 18 Nov 2020 03:31 AM (IST)
सीआइसीएफ के दो जवानों सहित 19 मिले संक्रमित
सीआइसीएफ के दो जवानों सहित 19 मिले संक्रमित

जेएनएन, धनबाद : जिले में मंगलवार को सीआइएसएफ के दो जवान सहित कोरोना के 19 नए मामले सामने आए। रेलवे स्टेशन पर चलाए जा रहे विशेष अभियान में मंगलवार को भी एक भी यात्री संक्रमित नहीं मिला। यह जांच अभियान गोमो में चला, जहां 106 यात्रियों की जांच की गई। वहीं करकेंद, भेलाटांड़, विकास नगर, कुसुम विहार, पांडरपाला में भी एक-एक संक्रमित मिले हैं। देर रात संक्रमितों को विभिन्न कोविड अस्पताल भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी रही। वहीं जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों से 57 लोग डिस्चार्ज किए गए। सभी 14-14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन पर रहेंगे।

loksabha election banner

19 में से चार रिपोर्ट रैपिड किट से : मंगलवार को जारी किए गए 19 मरीजों में चार की रिपोर्ट रैपिड किट से आई है। आरटी पीसीआर से चार रिपोर्ट पाजिटिव आई हैं। पीएमसीएच ट्रूनेट से पांच रिपोर्ट आई है। वहीं सदर के ट्रूनेट से तीन रिपोर्ट आई है। निजी जांच घर से एक भी रिपोर्ट नहीं आई है।

जिले में अब तक 6798 मरीज संक्रमित : जिले में अब तक कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 6798 हो गई है। राहत की बात है कि अब तक 6517 से ज्यादा लोग कोरोना को हराकर अपने घर लौट चुके हैं। जिले में कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 200 के आसपास है। वहीं संक्रमण के कारण अब तक 85 लोगों की जान गई है।

जिले में चार दिनों में 143 लोग कोरोना को हराया : जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की लगातार निगरानी का असर अब जिले में दिखने लगा है। एक तरफ जहां कोरोना मरीजों की संख्या घट रही है तो दूसरी तरफ ज्यादा संख्या में मरीज ठीक भी हो रहे हैं। 14 से 17 नवंबर के बीच चार दिनों में धनबाद में 143 लोगों ने कोरोना को हराया है। 14 को 46, 15 को 34, 16 को 46 व 17 को 57 लोग ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो जिले में मई-जून में सक्रिय केसों की संख्या 200 के आसपास थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.