Move to Jagran APP

धनबाद रेलवे स्टेशन पर उतरे 160 यात्री, धनबाद के 87 यात्रियों की जांच

महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए धनबाद स्टेशन पर इन राज्यों से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की जांच की जा रही है। सोमवार को मुंबई मेल और एलेप्पी एक्सप्रेस से लगभग 160 यात्री धनबाद रेलवे स्टेशन पर उतरे। इसमें से 87 यात्री धनबाद के रहने वाले हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Mar 2021 08:08 PM (IST)Updated: Mon, 08 Mar 2021 08:08 PM (IST)
धनबाद रेलवे स्टेशन पर उतरे 160 यात्री, धनबाद के 87 यात्रियों की जांच
धनबाद रेलवे स्टेशन पर उतरे 160 यात्री, धनबाद के 87 यात्रियों की जांच

जागरण संवाददाता, धनबाद : महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए धनबाद स्टेशन पर इन राज्यों से आने वाली ट्रेनों के यात्रियों की जांच की जा रही है। सोमवार को मुंबई मेल और एलेप्पी एक्सप्रेस से लगभग 160 यात्री धनबाद रेलवे स्टेशन पर उतरे। इसमें से 87 यात्री धनबाद के रहने वाले हैं। बुजुर्ग यात्रियों की जांच ट्रू नेट मशीन से की गई, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। वहीं एक दर्जन यात्रियों को सैंपल आरटी पीसीआर से लिया गया। इन लोगों को सैंपल लेने के बाद घर भेज दिया गया है। गिरिडीह और दूसरे जिलों के यात्री भेजे गए : धनबाद जिला के अलावा गिरिडीह, कोडरमा, हजारीबाग, संथाल परगना जिले के भी कई यात्री धनबाद रेलवे स्टेशन पर उतरे। इन सभी यात्रियों की इंफ्रारेड थर्मामीटर से बुखार की जांच की गई। इसमें कोई यात्री बीमार नहीं पाया गया। इसके बाद सभी यात्रियों को वाहन से उनके संबंधित जिलों में भेज दिया गया।

loksabha election banner

रेलवे स्टेशन पर दो टीम कर रही जांच : धनबाद रेलवे स्टेशन पर महाराष्ट्र और केरल से आने वाली ट्रेनों के लिए दो अलग-अलग टीमें बनाई गई हैं। यह मेडिकल टीम यात्रियों की जांच कर रही है। स्टेशन के बाहर एंबुलेंस की तैनाती है। यात्रियों की जांच कर रहे डॉक्टर मासूम आलम ने बताया कि जितने भी यात्री आ रहे हैं, उनमें सर्दी और बुखार के मामले काफी कम देखने को मिले हैं। यही कारण है कि जांच करने के बाद अधिकांश यात्री निगेटिव पाए जा रहे हैं। हालांकि इन दोनों ट्रेनों से उतरने वाले स्टेशन पर हर एक यात्रियों की जांच करके ही उन्हें घर के लिए रवाना किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.