Move to Jagran APP

आवारा पशुओं से निजात दिलाएं वरना आंदोलन

जागरण संवाददाता देवघर देवघर में आवारा पशुओं का उत्पात बढ़ गया है। इससे शहरवासी में डर क

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Jan 2021 01:01 AM (IST)Updated: Wed, 20 Jan 2021 01:01 AM (IST)
आवारा पशुओं से निजात दिलाएं वरना आंदोलन
आवारा पशुओं से निजात दिलाएं वरना आंदोलन

जागरण संवाददाता, देवघर : देवघर में आवारा पशुओं का उत्पात बढ़ गया है। इससे शहरवासी में डर का माहौल है निगम के प्रति गुस्सा भी। इसलिए कुछ दिनों पहले आवारा कुत्तों व मवेशियों पर कार्रवाई करने के लिए निगम प्रशासन से आग्रह किया गया था, लेकिन कोई पहल नहीं हुई। अब बैद्यनाथधाम चैंबर आफ कामर्स ने सड़क पर उतरने की चेतावनी दी है। सदस्यों ने दो दिन की मोहलत दी है। बता दें कि यहां प्रतिदिन अन्य राज्यों से भी हजारों श्रद्धालु बाबा बैद्यनाथ पर जल चढ़ाने आते हैं। आवारा पशु कई श्रद्धालुओं पर हमला कर जख्मी करते रहते हैं।

loksabha election banner

मंगलवार को चैंबर आफ कामर्स के प्रतिनिधिमंडल ने नगर प्रशासन को आवेदन सौंपा है। इसमें निगम प्रशासन को 48 घंटे की मोहलत दी गई है। कामर्स के सदस्यों का कहना है कि तकरीबन आठ दिन पूर्व आवारा कुत्तों की नसबंदी कराने और सांड को गौशाला भेजने की मांग की गई थी। चैंबर आफ कामर्स को आश्वस्त किया गया गया था, लेकिन तय अवधि के खत्म होने के बाद भी किसी तरह की सार्थक कोशिश नहीं की गई। इसलिए आंदोलन करने पड़ेगा। अल्टीमेटम अवधि के दौरान कोई कार्रवाई नहीं जाती है तो सड़क पर उतर जाएगा।

शहरवासियों एवं बाहर से आने वाले तीर्थयात्रियों की जान माल की सुरक्षा का ख्याल प्राथमिकता के आधार पर रखने की जरूरत है। हालांकि कामर्स से मुलाकात के दौरान नगर प्रशासक ने संबधित अधिकारियों व मुख्यालय को इनकी मांग को अवगत कराने का भरोसा दिया। मौके पर बैद्यनाथधाम चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष पंकज पंडित, उपाध्यक्ष चंदन कुमार शाह व फैसल अहमद, महासचिव गजेंद्र प्रसाद केशरी, संगठन मंत्री मो. फहीम, मो. मुनव्वर मो. सरफराज आदि थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.