Move to Jagran APP

कोरोना काल में बच्चे का पेट भरें या स्कूल की फीस

कास्टर टाउन स्थित गीता देवी डीएवी पब्लिक स्कूल के समक्ष मंगलवार को उस समय अजीबो-गरीब स्थिति बन गई जब अपने बच्चे के लिए पाठ्य पुस्तक लेने आए एक अभिभावक विद्यालय के समक्ष धरना पर बैठ गए। धरना पर बैठे ललन मिश्रा के समर्थन में अन्य अभिभावक भी आ गए।

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2020 08:00 PM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2020 08:00 PM (IST)
कोरोना काल में बच्चे का पेट भरें या स्कूल की फीस
कोरोना काल में बच्चे का पेट भरें या स्कूल की फीस

देवघर : कास्टर टाउन स्थित गीता देवी डीएवी पब्लिक स्कूल के समक्ष मंगलवार को उस समय अजीबो-गरीब स्थिति बन गई, जब अपने बच्चे के लिए पाठ्यपुस्तक लेने आए एक अभिभावक विद्यालय के समक्ष धरना पर बैठ गए।

loksabha election banner

धरना पर बैठे ललन मिश्रा के समर्थन में अन्य अभिभावक भी आ गए। ललन मिश्रा ने बताया कि तीन माह पूर्व विद्यालय से उन्होंने तीन पाठ्य पुस्तक अपने बच्चे के लिए ली थी। शेष पुस्तक लेने मंगलवार को विद्यालय पहुंचे तो उन्हें कहा गया कि पहले विद्यालय की फीस जमा करें, इसके बाद पाठ्यपुस्तक दिया जाएगा। ललन मिश्रा ने कहा कि आर्थिक रूप से वह अभी फीस जमा करने की स्थिति में नहीं है। अपने बच्चों का पेट भरें या स्कूल की फीस जमा करें। कहा कि सरकार का निर्देश है कि कोरोना संक्रमण के इस दौर में फीस के लिए अभिभावकों पर दबाव नहीं बनाए, लेकिन यहां तो दबाव बनाए जाने के साथ ट्यूशन फीस भी बढ़ा दिया गया है। कहा कि यह हाल केवल डीएवी का ही नहीं बल्कि अन्य विद्यालयों का भी है।

--------------------

ट्यूशन फीस बढ़ाया नहीं गया है। किसी अभिभावक को लग रहा है तो वह हमसे बात करे। ट्यूशन फीस के लिए भी किसी भी अभिभावक पर किसी तरह का दबाव नहीं बनाया जा रहा है। आज भी कुछ अभिभावकों ने ट्यूशन फीस जमा करने में असमर्थता जताई, हमने स्पष्ट मना कर दिया, कोई दबाव नहीं दिया गया।

कृष्ण कुमार सिंह, प्राचार्य, डीएवी पब्लिक स्कूल, कास्टर टाउन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.