Move to Jagran APP

एमके वर्णवाल अध्यक्ष, सचिव बने सुबोध कुमार

संवाद सूत्र मधुपुर अखिल भारतीय रेलवे स्टेशन मास्टर एसोसिएशन शाखा मधुपुर की वार्षिक बैठक

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 11:11 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 11:11 PM (IST)
एमके वर्णवाल अध्यक्ष, सचिव बने सुबोध कुमार
एमके वर्णवाल अध्यक्ष, सचिव बने सुबोध कुमार

संवाद सूत्र, मधुपुर : अखिल भारतीय रेलवे स्टेशन मास्टर एसोसिएशन शाखा मधुपुर की वार्षिक बैठक रविवार को शहर के बावन बीघा मोहल्ला स्थित टीटीसी प्रशिक्षण सभागार में हुई। बैठक में स्टेशन मास्टर की समस्याओं व उनके अधिकार के संबंध में विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। मौके पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष एम के वर्णवाल ने कहा कि रेल परिचालन में स्टेशन मास्टर की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। सुरक्षा के दृष्टिकोण से स्टेशन मास्टर को रनिग भत्ता भी मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोआर्डिनेशन बनाकर स्टेशन मास्टर को ड्यूटी करनी चाहिए। साथ ही उनकी समस्याओं की जानकारी लेकर वरीय पदाधिकारी को अवगत कराना चाहिए। उन्होंने कहा कि बैठक में स्टेशन मास्टर शारीरिक रूप से उपस्थित नहीं हो पाते हैं। स्टेशन मास्टर के अधिकार व उनके कर्तव्यों को सिखाने के साथ-साथ मिलजुल कर समस्याओं को निदान करना चाहिए। संगठन की मजबूती के लिए स्टेशन मास्टर को एक मंच पर आने की जरूरत है। इस बीच अखिल भारतीय स्टेशन मास्टर एसोसिएशन मधुपुर शाखा का पुनर्गठन किया गया। जिसमें सर्वसम्मति से गिरिडीह के स्टेशन मास्टर एम के वर्णवाल को अध्यक्ष व मधुपुर स्टेशन मास्टर सुबोध कुमार को शाखा सचिव बनाया गया है। इसके अलावा ट्रेन निरीक्षक रवि शेखर को शाखा समन्वयक, मधुपुर स्टेशन प्रबंधक एसके पाठक को कार्यकारी अध्यक्ष, एके चौधरी को उपाध्यक्ष, गौरव कुमार व अमरेन्द्र शर्मा को संयुक्त सचिव, राजीव रंजन व वीपी सिंह को कार्यालय सचिव व कुंदन कुमार को कोषाध्यक्ष बनाया गया है।

loksabha election banner

समारोह पूर्वक सेवानिवृत्त छह स्टेशन मास्टर को दी गई विदाई : टीटीसी प्रशिक्षण सभागार में आयोजित अखिल भारतीय रेलवे स्टेशन मास्टर एसोसिएशन की बैठक में रेल मंडल के विभिन्न स्टेशनों से सेवानिवृत्त हुए छह स्टेशन मास्टर को भावभीनी विदाई दी गई। सेवानिवृत होने वाले मधुपुर के स्टेशन प्रबंधक एस के सिन्हा व मणीशंकर, देवघर के एस के सिंह, महेशमुंडा के अफताब आलम, जगदीशपुर के एनपी यादव व गिरिडीह स्टेशन के एन एल महतो हैं। मौके पर एसोसिएशन के प्राधिकारी व सदस्यों ने अवकाश प्राप्त स्टेशन मास्टर को फूल माला पहना का सम्मानित किया। पुष्पगुच्छ व मोमेंटम व शॉल ओढ़ाकर उन्हें सम्मान दिया गया। मौके पर स्टेशन मास्टर आरपी पासवान ने कहा कि रिटायर्ड के बाद जीवन की दूसरी पारी की शुरुआत होती है। इसमें सुनहरे पल को परिवारों के साथ आनंद में जीवन व्यतीत करने का भी मौका मिलता है। मौके पर सेवानिवृत्त स्टेशन प्रबंधक मधुपुर एसके सिन्हा ने कहा कि सरकारी सेवा में अच्छे काम करके समय पर सेवानिवृत्त होना यह सबसे बड़ी गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि ड्यूटी के दौरान सभी रेल कर्मचारियों का स्नेह प्यार मिला उसे कभी नहीं भुलाया जा सकता है। मौके पर सेवानिवृत्त रेल स्टेशन मास्टर केकेपी राय, स्टेशन मास्टर आरके सिंह, एसके मंडल, एके चक्रवर्ती, एस के पांडे, राजीव रंजन, विभूति शर्मा समेत सिमुलतला, जसीडीह, सीतारामपुर, चितरंजन, विद्यासागर, लाहाबान, गिरिडीह आदि स्टेशनों के स्टेशन मास्टर मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.