Move to Jagran APP

यूजर चार्ज की सौ फीसद हो वसूली

देवघर निगम क्षेत्र में नियमित रूप से कचरा उठाव हो इस काम में किसी तरह की कोताही नहीं

By JagranEdited By: Published: Tue, 17 Nov 2020 05:46 PM (IST)Updated: Tue, 17 Nov 2020 05:46 PM (IST)
यूजर चार्ज की सौ फीसद हो वसूली
यूजर चार्ज की सौ फीसद हो वसूली

देवघर : निगम क्षेत्र में नियमित रूप से कचरा उठाव हो, इस काम में किसी तरह की कोताही नहीं बरती जाए। नगर प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल ने मंगलवार को निगम कार्यालय के सभागार में समीक्षा बैठक के दौरान संबंधित कर्मियों को यह दिशा-निर्देश दिया। कहा कि कचरा उठाव से संबंधित कोई भी शिकायत नहीं मिलनी चाहिए। डोर टू डोर सहित सभी बड़े मार्केट कांप्लेक्स, मॉल, निजी क्लिनिक, होटल सहित अन्य स्थानों से कचरा उठाव भी नियमित रूप से हो, इसको लेकर गंभीरता के साथ सुनिश्चित करें। इसके अलावा उन्होंने कचरा उठाव से संबंधित यूजर चार्ज की वसूली में तेजी लाने का निर्देश दिया है। यूजर चार्ज की वसूली सौ फीसद होनी चाहिए। यूजर चार्ज को लेकर कचरा उठाव करने वाले वाहनों के माध्यम से प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है। इस दौरान नगर प्रशासक ने सभी सुपरवाइजर को सफाई कर्मी, चालक सहित अन्य अधीनस्थ कर्मियों के कार्यो की समीक्षा नियमित रूप से करते रहने का निर्देश दिया। इसके अलावा नगर प्रशासक ने निगम क्षेत्र के सभी 36 वार्डो में बिजली की व्यवस्था को और भी बेहतर करने को कहा। कहा कि मोहल्ला से लेकर मुख्य मार्ग पर स्ट्रीट लाइट में खराब पड़े लाइट को तुरंत बदलें और आवश्यकतानुसार नए लाइट भी लगाएं। वहीं समीक्षा के दौरान नगर प्रशासक ने गृह कार्य एवं आपदा प्रबंधन झारखंड सरकार द्वारा छठ पूजा को लेकर जारी गाइडलाइन का अनुपालन कराने को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिया। मौके पर कार्यपालक अभियंता रवींद्र नाथ पांडेय, सहायक अभियंता वैदेही शरण, नगर प्रबंधक मृणाल कुमार व मनीषा टोप्पो, अर्बन प्लानर मंजू कुमारी, कनीय अभियंता मुकुल कुमार व सुमन कुमार, विशाल कुमार सहित सभी वार्ड सुपरवाइजर मौजूद थे।

loksabha election banner

---------

वार्ड जमादार के निधन पर शोक सभा : वार्ड जमादार रामेश्वर राम की मौत पर शोक सभा का आयोजन किया गया। निगम कार्यालय सभागार सहित डिपो में आयोजित शोक सभा में दिवंगत आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखा गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.