Move to Jagran APP

बिना मास्क पहने घर से निकलनेवालों पर लगाएं अर्थदंड : उपायुक्त

देवघर उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में कहा

By JagranEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 07:32 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 07:32 PM (IST)
बिना मास्क पहने घर से निकलनेवालों पर लगाएं अर्थदंड : उपायुक्त
बिना मास्क पहने घर से निकलनेवालों पर लगाएं अर्थदंड : उपायुक्त

देवघर : उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने प्रशासनिक व पुलिस पदाधिकारियों की संयुक्त बैठक में कहा कि वह सघन चेकिग अभियान चलाएं। बिना मास्क पहने एवं शारीरिक दूरी का पालन किए बगैर बाजार, चौक-चैराहों में घूमते लोगों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत अर्थदंड लगाएं। शहरी क्षेत्र के साथ-साथ प्रखंडों में भी यह अभियान के तौर पर चलाएं। क्योंकि अभी कोरोना से सबको बचना और बचाना है।

loksabha election banner

उपायुक्त ने नगर आयुक्त से कहा कि वे इस बात को सुनिश्चित करें कि कोई भी दुकानदार बिना मास्क पहने एवं कोविड के मानकों का पालन किए बगैर ग्राहकों को सामग्री न बेचे। यदि ऐसा कोई करता है तो उस पर कार्रवाई करें। बाबा बैद्यनाथ मंदिर परिसर में दर्शन के लिए आनेवाले श्रद्धालुओं के लिए मास्क अनिवार्य होगा। कोई भी श्रद्धालु बिना मास्क के मंदिर परिसर में प्रवेश न करें। मंदिर प्रभारी इसे सख्ती से लागू करेंगे।

कोरोना से मिलकर लड़नी होगी लड़ाई

उपायुक्त ने कहा कि हमारे आस पास का कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो सकता है। ऐसे में जब भी किसी से मिलें, मास्क पहनकर ही मिलें व पूरे सम्मान के साथ कार्य को तुरंत निपटाते हुए अलग हो जाएं। कहा कि वर्ष 1918 में भी इस तरह की महामारी आई थी, परन्तु आवश्यक सावधानी व मास्क पहनकर एवं अन्य उपायों को अपना कर ही उससे मानव समूह जीत पाया था। ऐसे में यदि हम दृढ़ निश्चय कर लें तो अवश्य ही निजात पा लेंगे।

जनता के प्रति संवेदनशील बनें थाना प्रभारी

सभी थाना प्रभारी से अपने-अपने क्षेत्रों में कोविड-19 के संदर्भ में सरकार द्वारा जारी निर्देशों का अनुपालन कराने का निर्देश दिया। विशेष रूप से हिदायत देते हुए कहा कि जनता के प्रति अति संवेदनशील होकर कार्य करने की आवश्यकता है। हमारे कार्य से किसी भी प्रकार से आम जनता को परेशानी का सामना नहीं करना पड़े, इसका ध्यान रखें। क्योंकि सरकार का अंतिम लक्ष्य जनकल्याण होता है।

कहा कि अभी कोविड-19 से बचाव की दवाई या वैक्सीन आने में देर है। इस बीच लापरवाही हमारे लिए घातक साबित हो सकता है। इससे बचने का एक ही उपाय है मास्क पहनना, शारीरिक दूरी का पालन करना, साफ-सफाई का पूरा ख्याल रखना। भीड़-भाड़वाले स्थानों से बचना एवं अतिआवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकलना।

पुलिस की चौकसी साइबर क्राइम की तोड़ रही कमर

पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने कहा कि जामताड़ा के बाद साइबर क्राइम में देवघर का दूसरा नाम है। यह चिता की बात है पर पुलिस की सतर्कता और चौकसी लगातार साइबर अपराधियों की कमर तोड़ रही है। अब तक 200 से ज्यादा साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। उनकी कमर टूट रही है और हमारा संकल्प है कि देवघर को साइबर अपराधमुक्त घोषित करके ही दम लेंगे। कहा कि एयरपोर्ट और एम्स का निर्माण कार्य जोर-शोर से जारी है। इसमें विधि-व्यवस्था एवं सुरक्षा के कोई भी प्रश्न उत्पन्न नहीं होने दिया जाएगा। निर्माण कार्य में लगे लोगों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी। बैठक में अंचल अधिकारी को कहा गया कि वह थाना के लिए जमीन चिह्नित करें।

बैठक में उपविकास आयुक्त संजय सिन्हा, नगर आयुक्त शैलेंद्र कुमार लाल, अपर समाहर्ता चंद्रभूषण प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन डॉ. विजय कुमार, प्रशिक्षु आइएएस संदीप मीणा, प्रशिक्षु आइपीएस कपिल चौधरी, एसडीपीओ विकास चंद्र श्रीवास्तव, जिला परिवहन पदाधिकारी फिलब्यूस बारला व अन्य पदाधिकारी मुख्य रूप से थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.