Move to Jagran APP

पालोजोरी में हाथियों का उत्पात, कई घर क्षतिग्रस्त

पालोजोरी (देवघर) : 18 हाथियों का झुंड पालोजोरी इलाके के फूलजोरी पहाड़ पर अपना अस्थायी बसेरा गुरुवार क

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 08:44 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 08:44 PM (IST)
पालोजोरी में हाथियों का उत्पात, कई घर क्षतिग्रस्त
पालोजोरी में हाथियों का उत्पात, कई घर क्षतिग्रस्त

पालोजोरी (देवघर) : 18 हाथियों का झुंड पालोजोरी इलाके के फूलजोरी पहाड़ पर अपना अस्थायी बसेरा गुरुवार की रात से बनाए है। यहां बांस व पानी होने के कारण अब रात में ही वह पहाड़ से नीचे उतरेगा इसकी संभावना है। उधर गुरुवार की रात 18 हाथियों के झुंड ने धावा पंचायत के दुबिया एवं तेलंगा गांव में जमकर उत्पात मचाया। रात में अचानक हाथियों के झुंड ने कई घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इससे घर में रखा अनाज भी बर्बाद हो गया। महिलाओं एवं बच्चों ने किसी तरह से घर से भागकर अपनी जान बचाई। ग्रामीणों ने मशाल एवं पटाखे जलाकर हाथियों की झुंड को गांव से खदेड़ कर बाहर निकाला। स्थानीय लोगों के अनुसार रात के समय हाथियों का झुंड फूलजोरी पहाड़ की ओर चला गया। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए घटना के बाद ग्रामीणों ने रतजगा किया। हाथियों के उत्पात के बाद ग्रामीणों में भय का माहौल बना हुआ है। ग्रामीणों को भय है कि कहीं दुबारा गांव में दस्तक न दे दे। वहीं दुबिया गांव से भगाये गए हाथियों ने तेलंगा गांव में भी दो घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। घटना की सूचना मिलते ही वन विभाग के कर्मी गांव पहुंचे। इधर पीड़ित ग्रामीणों द्वारा सीओ को भी घटना की जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

पीड़ितों का कहना है कि उनका घर क्षतिग्रस्त हो चुका है तथा घर मे रखा अनाज भी बर्बाद हो गया है। पीड़ितों ने बताया कि अभी राशन की समस्या उत्पन्न हो गई है तथा सर छुपाने के लिए परिवार के सभी सदस्यों के साथ दूसरे के घरों में सहारा ले रहे हैं।

गौरतलब हो कि धावा पंचायत के दुबिया गांव के चंडीटोला गांव में कार्तिक यादव, उज्ज्वल यादव तथा आनंद यादव एवं तेलंगा गांव के भुटका हांसदा एवं कोने हांसदा का घर क्षतिग्रस्त हो गया है तथा अनाज भी बर्बाद हो गया है।

---------------------------------

फूलजोरी पहाड़ पर हाथियों का झुंड डेरा डाले हुए है। वन विभाग की एक टीम वहां तैनात कर दिया गया है। लोगों को अलर्ट किया जा रहा है कि हाथी के करीब नहीं आएंगे। हाथियों पर टीम की नजर बनी हुई है।

ममता प्रियदर्शी, वन प्रमंडल पदाधिकारी देवघर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.