Move to Jagran APP

Ram Navami 2024: रामनवमी को लेकर आ गई पुलिस की नई गाइडलाइन, इन बातों का रखें ध्यान; नहीं तो होगी कार्रवाई

Ram Navami 2024 रामनवमी को लेकर तैयारियां जोरो-शोरों पर है। इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर रविवार को देवघर में पुलिस ने समीक्षा बैठक की। इस दौरान शांतिपूर् वातारवरण और भाईचारे के साथ राम नवमी का पर्व मनाने का फैसला लिया गया। पुलिस ने इस मौके पर जुलूस और अखाड़ा को लेकर जानकारी ली। वहीं शरारती तत्वों से निपटने को लेकर भी रणनीति तैयार हुई।

By Ravish Sinha Edited By: Shashank Shekhar Published: Mon, 15 Apr 2024 04:04 PM (IST)Updated: Mon, 15 Apr 2024 04:04 PM (IST)
Ram Navami 2024: रामनवमी को लेकर आ गई पुलिस की नई गाइडलाइन, इन बातों का रखें ध्यान (फाइल फोटो)

जागरण टीम, देवघर, चितरा, मारगोमुंडा। रामनवमी को लेकर रविवार को जिले के चितरा, कुंडा व मारगोमुंडा थाने में शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में शांतिपूर्ण व भाईचारे के साथ रामनवमी मनाने का निर्णय लिया गया।

loksabha election banner

बैठक में इस अवसर पर जुलूस, अखाड़ा के संबंध में जानकारी ली गई। चितरा में आयोजित बैठक में विभिन्न अखाड़ों के सदस्यों ने बताया कि इस वर्ष अब तक कहीं भी जुलूस निकालने का निर्णय नहीं लिया गया है। मौके पर बैठक की अध्यक्षता कर रहे थाना प्रभारी संतोष कुमार ने कहा कि इस दौरान पुलिस सतर्क रहेगी।

उन्होंने कहा कि अगर कहीं किसी तरह की गड़बड़ी होने की संभावना हो तो उसके बारे में अविलंब सूचना दें। शरारती तत्वों के खिलाफ सख्ती से निपटा जाएगा। यह भी कहा गया कि अफवाह पर ध्यान नहीं दिया जाए। समिति के सदस्यों में मुखिया मदन कोल, सुजीत रजक, मजदूर नेता महेंद्र प्रसाद राणा, शंकर मल्लिक, युगल राय मौजूद थे।

थाना प्रभारी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

वही, कुंडा थाने में थाना प्रभारी प्रशांत कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। इस दौरान पूजा कहां-कहां होनी है और कहां जुलूस निकलेगा इस बारे में जानकारी ली गई। वहीं शांति व्यवस्था बनाए रखने में पुलिस की मदद करने को कहा गया। साथ ही कहीं भी किसी तरह की गड़बड़ी नजर आने पर तत्काल पुलिस को सूचना देने को कहा गया ताकि तत्काल कार्रवाई की जा सके। वहीं मारगोमुंडा थाने में

पुलिस निरीक्षक अवधेश कुमार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में थाना प्रभारी अमित कुमार भी मौजूद थे। इस दौरान तय रूट और तय समय पर अखाड़ा निकालने को कहा गया है। मौके पर पुलिस निरीक्षक ने कहा कि पर्व को भाईचारा माहौल में मनाएं।

थाना प्रभारी अमित कुमार ने क्या कहा

अखाड़ा समिति जुलूस में अपने-अपने वॉलंटियर को तैनात करेंगे। मौके पर थाना प्रभारी अमित कुमार ने कहा कि  किसी भी तरह के अफवाह पर ध्यान नहीं दें। कहीं से कोई भी सूचना हो तो तुरंत पुलिस को सूचित करें। जुलूस में कोई भी व्यक्ति शराब का सेवन करने वाले शामिल न हों।

प्रशासन असामाजिक तत्वों पर कड़ी निगरानी रखेगी। पुलिस को हर चौक-चौराहे पर तैनात किया जाएगा। डीजे बजाने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। मौके पर एएसआइ राजूउरांव, नागेन्द्र राम, बीस सूत्री अध्यक्ष सोहन मुर्मू, बीपीओ सुनील कुमार, मुखीया सुधीर यादव, सुधीर मंडल आदि माैजूद थे।

ये भी पढ़ें- 

Jharkhand Crime: साइबर ठगों को पकड़ने गई थी मुंबई और झारखंड पुलिस की टीम, अचानक कर दिया हमला

झारखंड हाई कोर्ट से बाबूलाल मरांडी को बड़ी राहत, हेमंत सोरेन व उनके परिवार पर दिया था आपत्तिजनक बयान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.