Move to Jagran APP

सबके सहयोग से टूटेगी कोरोना की चेन

जागरण संवाददाता देवघर मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की अध्यक्षता में संथाल परगना प्रमंडल के मंत्री

By JagranEdited By: Published: Mon, 10 May 2021 11:18 PM (IST)Updated: Mon, 10 May 2021 11:18 PM (IST)
सबके सहयोग से टूटेगी कोरोना की चेन
सबके सहयोग से टूटेगी कोरोना की चेन

जागरण संवाददाता, देवघर : मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन की अध्यक्षता में संथाल परगना प्रमंडल के मंत्री, सांसद एवं विधायकों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिग के माध्यम से बैठक हुई। जनप्रतिनिधियों ने अपने-अपने सुझावों के साथ मधुपुर, सारठ एवं देवघर विधानसभा क्षेत्र की वास्तुस्थिति, आवश्यकताओं से अवगत कराया।

loksabha election banner

कोविड संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव को लेकर किये जा रहे विभिन्न कार्यों की तारीफ की गई। कहा गया कि अगुवाई में आगे भी सभी को मिलकर प्रयास करने की आवश्यकता है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ते हुए स्वास्थ्य व्यवस्थाओं व संसाधनों को और भी बेहतर व मजबूत बनाया जा सके। दुमका सांसद सुनील सोरेन ने अपने लोकसभा क्षेत्र के जामताड़ा एवं सारठ विधानसभा की चर्चा की। वहीं सारठ विधायक रणधीर कुमार सिंह ने भी कई सुझाव दिए।

देवघर विधायक नारायण दास ने कहा कि पीएम केयर फंड से 16 वेंटिलेटर मिले हैं, उसे चालू कराया जाए। एम्स का ओपीडी तैयार है, वहां 50 बेड शुरू हो जाए तो यहां के लोगों को रांची, बोकारो नहीं जाना होगा। गांव में जो प्रैक्टिसनर हैं उनको सम्मान देते हुए उनका भी नामकरण हो जाए। ऑक्सीजन बेड की समुचित व्यवस्था, रेमडेसिविर इंजेक्शन, रेगुलेटर की कमी को दूर किया जाए। वर्चुअल मीटिग में देवघर विधायक ने सख्ती से लॉकडाउन के पालन और दवा की कालाबाजारी पर रोक लगाने की मांगों को रखा। बैठक में देवघर जिला से मंत्री सह मधुपुर विधायक हफीजुल हसन, उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री मुख्य रूप से उपस्थित थे।

चार संक्रमित की मौत, 75 मिले नए संक्रमित मरीज : जिले में सोमवार को संक्रमण से चार मरीज की मौत हो गई है। जिले में पहले और दूसरे दौर को मिलाकर मौत का आंकड़ा 87 तक पहुंच चुका है। जबकि 75 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। आरटीपीसीआर से 25, ट्रूनेट से 12 और रैपिड एंटिजन से 38 पॉजिटिव मरीज मिले है। जबकि 2797 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। सक्रिय मरीजों की संख्या 1706 तक पहुंच चुकी है। सबसे अधिक सक्रिय मरीज देवघर शहरी क्षेत्र में है। यहां कुल 574 सक्रिय मरीज है। जबकि मोहनपुर में 79, देवीपुर में 82, जसीडीह में 216, मधुपुर में 204, सारठ में 182, करौं में 103, सारवां 154 और पालोजोरी में 112 सक्रिय मरीज है। जिले में कुल 3315 लोगों का सैंपल लेकर जांच की गई। इसमें आरटीपीसीआर से 656, ट्रूनेट से 106, रैपिड किट से 2553 लोगों का सैंपल कलेक्ट किया गया। सोमवार को कुल 120 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।

2685 लोगों को दी गई वैक्सीन : जिले में 10 मई को कुल 2685 लोगों को वैक्सीन दी गई। इसमें देवघर सदर में 585, देवीपुर में 230, जसीडीह में 384, मधुपुर में 555, मोहनपुर में 22, पालोजोरी में 120, सारठ में 169 व सारवां में 381 लोगों को वैक्सीन का पहला और दूसरा डोज दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.