Move to Jagran APP

कुख्यात बाइक चोर सहित तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता देवघर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के एक कुख्यात सदस्य सहित तीन लोगों को गि

By JagranEdited By: Published: Tue, 11 May 2021 10:15 PM (IST)Updated: Tue, 11 May 2021 10:15 PM (IST)
कुख्यात बाइक चोर सहित तीन गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, देवघर : पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के एक कुख्यात सदस्य सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों के पास से चोरी की तीन बाइक बरामद की गई है। गिरफ्तार किए गए आरोपितों में चंदन कुमार दास देवीपुर थाना क्षेत्र के पथलचपटी गांव का रहने वाला है। बताया जाता है कि वह कुख्यात बाइक चोर है। उसके खिलाफ देवघर के नगर, जसीडीह, रिखिया, कुंडा, देवीपुर व मोहनपुर में मामला दर्ज है। उसके खिलाफ 11 चोरी के मामलों में चार्टशीट भी दायर हो चुकी है। वह कई बार जेल गया है। हाल में ही वह बेल पर छुटकर बाहर आया और फिर से बाइक चोरी के धंधे में शामिल हो गया। पुलिस ने उसके पास से एक काले रंग की चोरी की पल्सर बाइक बरामद की है। वहीं पुलिस ने देवीपुर थाना क्षेत्र के बैंगी बिशनपुर गांव निवासी निरंजन कुमार मंडल व नुनुलाल मंडल को भी गिरफ्तार किया है। निरंजन के पास से चोरी की बिना नंबर की हीरो स्पेलेंडर प्लस बाइक व नुनुलाल के पास से काला रंग का बिना नंबर की हीरो ग्लैमर बाइक बरामद की है। इन दोनों ने बताया कि इन्होंने ये बाइक खरीदी थी। हालांकि उन्हें पता था कि बाइक चोरी की है उसके बावजूद इन लोगों ने बाइक खरीदी। निरंजन ने 15 हजार व नुनुलाल ने 14 हजार में बाइक खरीदी थी। पुलिस ने इन लोगों के खिलाफ नगर थाने में मामला दर्ज किया है। जानकारी हो कि नगर, मोहनपुर, सारवां, जसीडीह, कुंडा थाना क्षेत्र में लगातार बाइक चोरी की घटनाएं हो रही थी। इसको देखते हुए गिरोह का पता लगाने के लिए एसपी अश्विनी कुमार सिन्हा के निर्देश पर डीएसपी मंगल सिंह जामूदा के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया था। इस टीम में नगर थाना प्रभारी रतन कुमार सिंह, कुंडा थाना प्रभारी अजय कुमार सिंह, देवीपुर थाना प्रभारी रवि कुमार, मोहनपुर थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, एसआइ राजीव कुमार, संतन कुमार यादव, अनममानंद रौशन टोपनो, अनूप कुमार व अन्य पुलिस कर्मी शामिल थे। पुलिस ने पहले चंदन को पकड़ा और फिर उसकी निशानदेही पर निरंजन व नुनुलाल को पकड़ा गया। पुलिस अब बरामद चोरी की बाइकों के असली मालिक की तलाश में जुट गई है।

loksabha election banner

पुलिस को टुनटुन व राजू की तलाश : इस मामले में पुलिस को कुंडा थाना क्षेत्र के गभुआडीह गांव निवासी टुनटुन मंडल व राजू दास की तलाश है। यह दोनों शातिर बाइक चोर हैं। पुलिस द्वारा गिरफ्तार निरंजन व नुनुलाल ने बताया कि उन लोगों ने चोरी की बाइक टुनटुन से खरीदी थी। ये दोनों चोरी की बाइक को बेचने का काम करते हैं। पुलिस ने इन दोनों को पकड़ने के लिए छापेमारी की लेकिन दोनों मौके पर से भाग निकलने में कामयाब रहे। पुलिस बाइक चोरी की घटनाओं में शामिल अन्य बदमाशों के बारे में भी पता लगा रही है। साथी ही चोरी की गई बाइकों के बारे में भी पता लगाया जा रहा है। पुलिस को उम्मीद है कि इन दोनों फरार बदमाशों के पकड़े जाने से बाइक चोरी को लेकर काफी जानकारी मिल सकती है। कुछ चोरी की बाइक भी बरामद हो सकती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.