Move to Jagran APP

पांचूकुरा की घटना का मास्टरमाइंड रामदयाल गिरफ्तार

जसीडीह (देवघर) : जसीडीह थाना क्षेत्र के पांचूकुरा गांव में अतिक्रमण हटाने के दौरान ग्रामीणों द्वारा

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Jun 2018 09:09 AM (IST)Updated: Tue, 26 Jun 2018 09:09 AM (IST)
पांचूकुरा की घटना का मास्टरमाइंड रामदयाल गिरफ्तार
पांचूकुरा की घटना का मास्टरमाइंड रामदयाल गिरफ्तार

जसीडीह (देवघर) : जसीडीह थाना क्षेत्र के पांचूकुरा गांव में अतिक्रमण हटाने के दौरान ग्रामीणों द्वारा जिला प्रशासन और वनकर्मियों पर जानलेवा हमला और सरकारी संपत्ति की क्षति को लेकर दर्ज प्राथमिकी के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। पुलिस के अनुसार घटना का मास्टरमाइंड होमगार्ड का जवान माधोपुर निवासी रामदयाल यादव को पुलिस ने नाटकीय अंदाज में जसीडीह बाजार से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। जबकि अन्य आरोपी की तलाश में पुलिस लगातार छापेमारी करने में जुटी है।

loksabha election banner

मिली जानकारी के अनुसार गांव में चार व्यक्तियों की ओर से वन विभाग की जमीन को लगभग एक साल पूर्व में अतिक्रमण कर लिया था। इसे विभाग की ओर से कई बार नोटिस देकर खाली करने का आदेश दिया गया लेकिन ग्रामीणों ने विभागीय आदेश को नहीं माना। इस क्रम में विभागीय अधिकारी ने जमीन को खाली कराने के लिए न्यायालय का शरण लिया जिसमें अतिक्रमण हटाने का आदेश दिया गया था। पांच दिन पूर्व गांव में अतिक्रमण हटाने को पहुंचे अधिकारी एवं पुलिस पर ग्रामीणों ने ईंट पत्थर और लाठी डंडे से मारपीट करना शुरू कर दिया जिसे देवघर अंचलाधिकारी जयव‌र्द्धन कुमार समेत कई वनकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना को लेकर डीएफओ ममता प्रियदर्शी के बयान पर 39 को नामजद आरोपी और 50-60 को अज्ञात आरोपी बनाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.