Move to Jagran APP

1.39 करोड़ की सड़क से आवागमन में होगी सुविधा

संवाद सहयोगी चितरा सारठ के भाजपा विधायक रणधीर सिंह ने मंगलवार को मंझलीबाद धावावाद से

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 11:38 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 11:38 PM (IST)
1.39 करोड़ की सड़क से आवागमन में होगी सुविधा
1.39 करोड़ की सड़क से आवागमन में होगी सुविधा

संवाद सहयोगी, चितरा : सारठ के भाजपा विधायक रणधीर सिंह ने मंगलवार को मंझलीबाद धावावाद से मंजूरगिला काशीटांड लोकपुर जाने वाली राज्य संपोषित योजना के तहत 2.60 किलोमीटर सड़क की आधारशिला रखी। उन्होंने कहा इस सड़क को सरजमीं पर लाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ा।

prime article banner

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि लोकपुर कांशीटांड आदि गांव में बारिश के दिनों में आवागमन करना आसान नहीं था। चिकनी मिट्टी के कारण लोग दुर्घटना पर दुर्घटना का शिकार हो रहे थे। ग्रामीणों की परेशानी को देखते हुए मैंने अपने पिछले कार्यकाल में ही इस सड़क की स्वीकृति दिला दी थी। चुनाव के बाद नई सरकार बनी। पूर्व की योजनाओं पर अड़ंगा लगाती रही। घोषणा की गई कि नई दर से प्राक्कलन तैयार कर सड़क का निर्माण कराया जाएगा। परंतु 2018 के शेड्यूल रेट से ही इसकी निविदा निकाली गई। सरकार विकास की योजना कराने की जगह पर कहती है कि खजाना खाली है। कोष का सृजन करना सरकार का ही काम है। प्रदेश सरकार विकास कार्यों के लिए कोष उपलब्ध कराए। उन्होंने कहा कि ग्रामीण सड़क निर्माण में सहयोग कर बेहतर ढंग से काम कराएं। इस दौरान उन्होंने विद्यालय में कमरा निर्माण समेत कई योजनाएं देने का एलान किया। मौके पर युवा मोर्चा नेता रणवीर सिंह, विधायक प्रतिनिधि रघुनंदन सिंह, संजय सिंह, टिकू सिंह, प्रफुल्ल मिस्त्री, मुकेश हजारी, प्रदीप सिंह, पीए विष्णु राय समेत अन्य लोग प्रमुख रूप से मौजूद थे।

बकाया पैसा मांगने पर पिटाई करने का आरोप : शहर के बंपास टाउन निवासी एक दुकानदार ने एक ग्राहक पर बकाया पैसा मांगने पर पिटाई करने व जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए नगर थाना में शिकायत दर्ज कराई है। दुकानदार दिनेश बरनवाल का कहना है कि उनकी ऑटो पार्टस की दुकान है। पिछले 26 जनवरी को बंपास टाउन निवासी राहुल कुमार आए और बाइक का कुछ सामान खरीदकर ले गए। उन्होंने सामान उधार लिया था। कहा था कि एक घंटे में पैसा दे देगा। लेकिन उसके बाद उन्होंने पैसा नहीं दिया। मंगलवार को वह दुकान पर आए तो दुकानदार ने राहुल से पैसा मांगा। आरोप है कि पैसा मांगने पर उसने गाली ग्लौज किया, दुकानदार की पिटाई कर दी और जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK