Move to Jagran APP

गृह प्रवेश कर लाभुकों के चेहरे पर झलकी खुशी की मुस्कुराहट

जागरण संवाददाता देवघर गृह प्रवेश के दौरान लाभुकों के चेहरे पर खुशी की झलक साफ

By JagranEdited By: Published: Fri, 25 Jun 2021 05:19 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jun 2021 05:19 PM (IST)
गृह प्रवेश कर लाभुकों के चेहरे पर झलकी खुशी की मुस्कुराहट
गृह प्रवेश कर लाभुकों के चेहरे पर झलकी खुशी की मुस्कुराहट

जागरण संवाददाता, देवघर : गृह प्रवेश के दौरान लाभुकों के चेहरे पर खुशी की झलक साफ देखी गई। कुछ लाभुकों की आंखें भर गई। हाथ जोड़कर निगम प्रशासन को धन्यवाद दिया। लाभुकों ने कहा कि उनका अपना पक्का का मकान का सपना साकार हो गया। मौका था प्रधानमंत्री आवास योजना व अमृत योजना के छठे वर्षगांठ के अवसर पर गृह प्रवेश का कार्यक्रम। नगर प्रशासक शैलेंद्र कुमार लाल ने निगम कार्यालय के सभागार में कुछ लाभुकों को आवास आवंटन संबंधित प्रशस्ति पत्र व पौधा सौंपते हुए गृह प्रवेश कराया। कार्यक्रम के दौरान ऑनलाइन के माध्यम से गृह प्रवेश कराया गया। इस अवसर पर तीन माह के दौरान पूर्ण हो चुके एक हजार लाभुकों को गृह प्रवेश कराया गया। गृह प्रवेश के बारे में पूछा तो लाभुकों ने कहा कि खुशी शब्दों में बयां नहीं की जाती है। पहले कच्चे का मकान को लेकर काफी परेशानी होती थी। गृह प्रवेश के पूर्व लाभुक ने जब फीता काटा तो आसपास के लोगों सहित सभागार में बैठे अधिकारी व कर्मियों ने ताली बजाकर स्वागत किया। गृह प्रवेश के दौरान लाभुकों ने अपने-अपने घरों के मुख्य दरवाजे पर गुब्बारे और फूलों से सजाया था। नारियल फोड़ कर और ईश्वर की स्तुति कर गृह प्रवेश किया। घरों के बाहर लाभुकों ने आकर्षक रंगोली भी बनाई थी। मौके पर नगर प्रशासक ने सभी लाभुकों को बधाई देते हुए कहा कि निगम आपके साथ खड़ा है। आगे भी जो भी योजना का लाभ दिलाया जाएगा। किसी भी तरह की परेशानी हो तो उनसे संपर्क कर अपनी तकलीफ को उन्हें जानकारी दें। बिजली, पानी की भी सुविधा दिलाने का प्रयास किया जाएगा। निगम क्षेत्र में कुल 9888 आवासों की स्वीकृति मिली थी। इसमें 6888 का आवास काम पूर्ण हो चुका है।

loksabha election banner

--------------------

मुख्यमंत्री श्रमिक योजना के तहत मजदूरों को मिला सम्मान

कार्यक्रम के दौरान नगर प्रशासक ने निगम क्षेत्र में जल शक्ति अभियान के तहत पौधारोपण में अहम योगदान करने वाले श्रमिकों को सम्मानित किया। इस दौरान पांच श्रमिकों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया गया। साथ ही सभी को प्रशस्ति पत्र व पौधा भी दिया गया। नगर प्रशासक ने सभी श्रमिकों को अपने-अपने घरों में पौधा लगाने का अनुरोध किया। कहा कि श्रमिकों की ओर से किए गए काम के लिए उनका सम्मान करना बनता है। साथ ही अमृत योजना के तहत निगम क्षेत्र में बनाए गए पार्कों में पौधारोपण किया गया। इस दौरान तकरीबन एक सौ पौधा लगाया गया।

------------------------

ये रहे मौजूद

सहायक अभियंता वैदेही शरण, नगर प्रबंधक मृणाल कुमार, सतीश कुमार दास, अनुज राकेश किस्पोट्टा, कुमारी प्रियंका व मनीष प्रियंका टोप्पो, अर्बन प्लानर मंजू कुमारी, नगर मिशन मैनेजर कौशल किशोर सहित अन्य मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.