Move to Jagran APP

चतरा में TSPC के लिए लेवी वसूलने वाले दो उग्रवादी गिरफ्तार, 3.74 लाख बरामद Chatra News

Jharkhand. पुलिस ने उग्रवादियों के पास से विभिन्न बैंकों के 23 पासबुक और 24 चेकबुक जब्त किया है। टीएसपीसी के उग्रवादियों ने पिपरवार क्षेत्र में अपना वर्चस्व बढ़ाना शुरू कर दिया था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 04:00 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 04:00 PM (IST)
चतरा में TSPC के लिए लेवी वसूलने वाले दो उग्रवादी गिरफ्तार, 3.74 लाख बरामद Chatra News
चतरा में TSPC के लिए लेवी वसूलने वाले दो उग्रवादी गिरफ्तार, 3.74 लाख बरामद Chatra News

चतरा, जासं। चतरा पुलिस ने सोमवार को तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी के उग्रवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर को मिली सूचनाओं के आधार पर यह कार्रवाई हुई है। इसके तहत पिपरवार कोलियरी क्षेत्र से कोयला व्यवसायियों एवं अन्य ठेकेदारों को टीएसपीसी सुप्रीमो ब्रजेश गंझू, अाक्रमण गंझू और भीखन गंझू के इशारों पर पिपरवार के अशोका प्रोजेक्ट, कल्याणपुर कांटाघर एवं पूरनाडीह कोल परियोजना के डीओ होल्डर्स को धमकाकर लेवी वसूलने वाले विगन सिंह भोक्ता एवं धनराज सिंह भोक्ता को गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

पुलिस ने उनके पास से 3.74 लाख रुपये भी बरामद किए हैं। साथ ही विभिन्न बैंकों से संबंधित 23 पासबुक और 24 चेकबुक को जब्त किया है। पुलिस अधीक्षक ने सोमवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि टंडवा में शांति संचालन समिति के नाम पर हो रहे अवैध वसूली को बंद कराने के बाद टीएसपीसी के उग्रवादियों ने पिपरवार क्षेत्र में अपना वर्चस्व बढ़ाना शुरू कर दिया था। एसपी ने बताया कि पिपरवार थाना क्षेत्र के जामडीह गांव निवासी विगन भोक्ता एवं बरवाडीह गांव निवासी धनराज भोक्ता उर्फ मिठू के खिलाफ टीएसपीसी के नाम पर अवैध वसूली की शिकायतें लगातार मिल रही थी।

इसके आलोक में एक स्पेशल टीम का गठन किया गया। सिमरिया अनुमंडल पदाधिकारी दीपू कुमार के नेतृत्व में गठित इस स्पेशल टीम में टंडवा के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आशुतोष कुमार सत्यम, टंडवा के अंचल अधिकारी रंजीत लोहरा, सिमरिया के कार्यपालक दंडाधिकारी टुडू दिलीप, टंडवा के थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक सुधीर कुमार चौधरी, सिमरिया के पुलिस निरीक्षक शिव प्रकाश कुमार आदि शामिल थे। एसपी ने बताया कि 14 सितंबर की रात पिपरवार थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी की गई।

इसमें इन दोनों उग्रवादियों की गिरफ्तारी हुई है। एसपी ने कहा कि उनके खिलाफ पिपरवार थाना में धारा 385/387/120बी भादवि 17सीएलए एक्ट 16/17/20/23 यूएपी एक्‍ट दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि लेवी देने और दिलाने के लिए कुल 77 लोगों को चिह्नित किया गया है। इसमें टीएसपीसी के उग्रवादियों के साथ-साथ सीसीएल के अधिकारी व कर्मी भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि इन सभी के खिलाफ पिपरवार थाना में मामला दर्ज किया गया है।

एसपी ने कहा कि जब्त किए गए बैंक खाता और चेकबुकों का अध्यनन किया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर सूत्रों ने बताया कि टीएसपीसी के कुछ लोग प्रति ट्रक 300 रुपये की अवैध उगाही के लिए कोयला लिफ्टरों पर दबाव बना रहे थे। इसको लेकर पुरनाड़ीह परियोजना में दो दिनों तक कोयला लोडिंग का काम बंद था। माना जा रहा है कि काम बंद होने की सूचना पर ही एसपी की ओर से यह कार्रवाई की गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.