Move to Jagran APP

धनतेरस व दीवाली को ले बाजार में आई बहार

संवाद सहयोगी चतरा चतरा में धनतेरस और दीवाली को लेकर बाजारों में रौनक छाने लगी है। क

By JagranEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 06:57 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 06:57 PM (IST)
धनतेरस व दीवाली को ले बाजार में आई बहार
धनतेरस व दीवाली को ले बाजार में आई बहार

संवाद सहयोगी, चतरा : चतरा में धनतेरस और दीवाली को लेकर बाजारों में रौनक छाने लगी है। कोरोना संक्रमण से बचने के वजह से लाकडाउन लगने, आम लोगों में संक्रमण को लेकर भय की स्थिति उत्पन्न होने के कारण बाजार बिल्कुल बंद पड़ गए थे। ईद, दशहरा के मौके पर भी बाजार में सन्नाटा पसरा रहा। अब धीरे-धीरे स्थिति सामान्य होती नजर आ रही है। प्रशासनिक निर्देशों के तहत दुकानें खुलने लगे हैं। दुकानों में कमोबेश ग्राहक भी नजर आने लगे हैं। दीपावली और छठ को लेकर ग्राहक दुकानों तक पहुंच रहे हैं। अपने-अपने घरों की साज-सज्जा और जरूरी सामान की खरीदारी को लेकर ग्राहकों का बाजार तक पहुंचना शुरू हो चुका है।

loksabha election banner

वहीं धनतेरस और दिवाली को लेकर बाजार सजने लगा है। बर्तन से लेकर मोटर वाहनों का बड़ा खेप दुकानदारों और एजेंसी धारकों ने मंगवाई है। आर्थिक मंदी के बाद भी लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। कृषि प्रधान जिला होने के कारण यहां पर ट्रैक्टर की बिक्री बहुत अधिक होती है। यही कारण है कि ट्रैक्टर एजेंसी संचालक पर्याप्त मात्र में स्टाक मंगवा चुके हैं। इन एजेंसियों में बुकिग भी शुरू हो चुकी है। यहां एयर कंडिशन, फ्रीज, टीवी आदि ईलेक्ट्रानिक के सामानों का कई नए मॉडल दुकानदारों ने मंगवाए हैं। बर्तन की बात ही निराली है। तांबा से लेकर एल्यूमिनियम तक विभिन्न प्रकार के बर्तन मंगवाए गए हैं। कुल मिलाकर दुकानदार धनतेरस की तैयारियों को अंतिम रूप देने को लगे हुए हैं। धनतेरस का पर्व 12 नवंबर को है। इस प्रकार देखा जाए, तो अब मात्र एक दिन का समय बचा हुआ है। वहीं प्रकाश पर्व दीवाली 14 नवंबर को है। दीवाली को लेकर भी तैयारियों को अंजाम दिया जा रहा है। घरों की साफ-सफाई का कार्य युद्धस्तर पर किया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.