Move to Jagran APP

Lok Sabha Polls 2019: चतरा से सीपीआइ भी लड़ सकती है चुनाव

Lok Sabha Polls 2019. चतरा क्षेत्र में महागठबंधन की एकता तार-तार होती नजर आ रही है। राजद के बाद अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी भी चतरा से चुनाव लडऩे पर विचार कर रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 06:28 PM (IST)Updated: Thu, 28 Mar 2019 06:28 PM (IST)
Lok Sabha Polls 2019: चतरा से सीपीआइ भी लड़ सकती है चुनाव
Lok Sabha Polls 2019: चतरा से सीपीआइ भी लड़ सकती है चुनाव

चतरा, संवाद सहयोगी। चतरा लोकसभा क्षेत्र में महागठबंधन की एकता तार-तार होती नजर आ रही है। राजद के बाद अब भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी भी चतरा लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लडऩे पर विचार कर रही है। चतरा से चुनाव लडऩे को लेकर आगामी 30 मार्च को भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक होने वाली है। संभावना है कि उस दिन भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी चतरा से अपना उम्मीदवार उतारने का फैसला लेगी।

loksabha election banner

दैनिक जागरण से बातचीत करते हुए भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राज्य सचिव भुवनेश्वर प्रसाद मेहता ने बताया कि महागठबंधन में भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी को शामिल नहीं किए जाने से पार्टी अब अपना निर्णय लेने में पूरी तरह स्वतंत्र है। राज्य के अन्य लोकसभा क्षेत्रों के अलावा पार्टी चतरा से भी चुनाव लडऩे का विचार कर रही है।

उन्होंने बताया कि आगामी 30 मार्च को इस संबंध में चतरा, लातेहार एवं पलामू जिला के पार्टी कार्यकर्ताओं की बैठक आहूत की गई है। बैठक में कार्यकर्ताओं से चुनाव लडऩे को लेकर राय ली जाएगी। कार्यकर्ताओं से सहमति प्राप्त करने के बाद पार्टी की राज्य इकाई इस पर अंतिम मुहर लगाएगी। मालूम हो कि महागठबंधन के तहत चतरा की सीट कांग्रेस पार्टी के खाते में गई है।

लेकिन महागठबंधन के निर्णय को ठेंगा दिखाते हुए राजद ने चतरा से चुनाव लडऩे का एलान कर दिया है। राजद ने चतरा से सुभाष यादव को अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। राजद के बाद सीपीआइ के द्वारा चुनाव लडऩे की संभावना ने महागठबंधन के नेताओं की नींद उड़ा दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.