Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण का बढ़ रहा रफ्तार, संख्या पहुंची 843 तक

संवाद सहयोगी चतरा जिले में कोरोना संक्रमण का रफ्तार लगातार बढ़ रहा है। रविवार की श्

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 08:19 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 08:19 PM (IST)
कोरोना संक्रमण का बढ़ रहा रफ्तार, संख्या पहुंची 843 तक
कोरोना संक्रमण का बढ़ रहा रफ्तार, संख्या पहुंची 843 तक

संवाद सहयोगी, चतरा : जिले में कोरोना संक्रमण का रफ्तार लगातार बढ़ रहा है। रविवार की शाम 128 नए संक्रमित मिले है। इस प्रकार जिले में अब तक सक्रिय मामलों की संख्या 843 तक पहुंच चुकी है। हालांकि इसने सुखद पहलू यह है कि एक भी मरीज गंभीर स्थिति में नहीं है। सभी के सभी होम क्वारंटाइन में है। वहीं संक्रमण को मात देने वालों की संख्या में अब सुधार हुई है। रविवार को 41 संक्रमित ठीक हुए हैं। हालांकि यहां कोरोना के नए वैरियंट ओमिक्रोन के एक भी मामला सामने नहीं आया है। वर्तमान में सदर प्रखंड में कोरोना के सर्वाधिक एक्टिव मामले है। सदर प्रखंड में 340, हंटरगंज 78, इटखोरी 154, प्रतापपुर 57, सिमरिया 63 और टंडवा 151 सक्रिय मामले है। अब तक इनमें से एक भी संक्रमित को सरकारी अस्पताल में भर्ती नहीं कराया गया है। साथ ही सभी संक्रमितों किसी भी प्रकार की दिक्कत होने पर उन्हें अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्रों में संपर्क के लिए कहा गया है। जिला महामारी पदाधिकारी डा. आशुतोष ने बताया कि संक्रमण का रफ्तार को देखते हुए अधिक से अधिक लोगों की कोरोना जांच कराया जा रहा है। इसके लिए जिला मुख्यालय सहित सभी प्रखंडों के विभिन्न क्षेत्रों में अभियान चलाया जा रहा है। प्रतिदिन औसतन दो हजार लोगों की जांच की लक्ष्य रखा गया है। मास्क पहनने पर विशेष रूप से बल दिया जा रहा है। इसके लिए सघन छापेमारी अभियान भी चलाया जा रहा है। बगैर मास्क का किसी भी सरकारी दफ्तर में प्रवेश पर रोक लगा दिया गया है।

loksabha election banner

::::::::::::::::

पुलिस ने चलाया मास्क जांच अभियान

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जगह-जगह मास्क जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसमें बड़ी संख्या में बिना मास्क वाले को जुर्माना वसूला जा रहा है। सोमवार को शहर के विभिन्न इलाकों में सघन मास्क जांच अभियान चलाया। इस दौरान पैदल हो या वाहन से सभी बिना मास्क वाले को हिदायत दी गई। अभियान उपायुक्त अंजली यादव व पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन के निर्देश चलाया जा रहा है।

::::::::::::

पिछले एक सप्ताह में कोरोना संक्रमण का डाटा

दिनांक नए मामले स्वस्थ हुए

16 जनवरी 128 41

15 जनवरी 25 49

14 जनवरी 80 38

13 जनवरी 105 10

12 जनवरी 106 13

11 जनवरी 111 07

10 जनवरी 52 00

09 जनवरी 73 07


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.