Move to Jagran APP

Sarva Dharma Sabha: चतरा में 11 बजते ही जो जहां थे वहीं खड़े हो गए, की प्रार्थना, सर्वधर्म सभा में दी गई कोरोना से मरने वालों को श्रद्धांजलि

Sarva Dharma Sabha कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों को नमन करने के लिए सोमवार को पूरे जिले में संवेदनाओं का सागर उमड़ पड़ा। अपनों की याद में मौन रखकर संवेदनाएं जताई गईं तथा प्रार्थना सभा का आयोजन कर मृतात्माओं के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

By Kanchan SinghEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 01:45 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 01:45 PM (IST)
Sarva Dharma Sabha: चतरा में 11 बजते ही जो जहां थे वहीं खड़े हो गए, की प्रार्थना, सर्वधर्म सभा में दी गई कोरोना से मरने वालों को श्रद्धांजलि
चतरा में कोरोना से जान गंवाने वालों को नमन करने के लिए प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया।

चतरा, जागरण संवाददाता। कोरोना संक्रमण से जान गंवाने वालों को नमन करने के लिए सोमवार को पूरे जिले में संवेदनाओं का सागर उमड़ पड़ा। अपनों की याद में मौन रखकर संवेदनाएं जताई गईं तथा प्रार्थना सभा का आयोजन कर मृतात्माओं के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की गई। घड़ी की सूई जैसे ही पूर्वाह्न के 11:00 बजने का संकेत दिया, वैसे ही सब कुछ ठहर सा गया। जो जहां था, वहीं पर मौन धारण कर लिया। घर हो या बाजार, शिक्षण संस्था हो या फिर सरकारी अथवा निजी कार्यालय, सभी स्थानों पर दो मिनट तक सन्नाटा पसरा रहा।

loksabha election banner

 

दैनिक जागरण की अपील पर समाज का हर वर्ग और तबका दो मिनट का मौन धारण कर मृत आत्माओं के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित की। शहर के शहीद स्मारक में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया। इसमें सनातन, इस्लाम और इसाई धर्म गुरुओं ने अपने-अपने पवित्र ग्रंथों का पाठ कर मृत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना की। सनातन धर्म की ओर से बाबा विनोद कुमार मिश्रा, इस्लाम धर्म की ओर से मौलाना जसीमुद्दीन मजहिरी और इसाई धर्म की ओर से रश्मी धान ने बाइबल का पाठ किया।

सर्वधर्म सभा में बतौर मुख्य अतिथि राज्य के श्रम, नियोजन, प्रशिक्षण सह कौशल विकास मंत्री सत्यानंद भोक्ता थे। उन्होंने दैनिक जागरण के आयोजन की प्रशंसा करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण में जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उन्हें थोड़ी राहत मिलेगी। समाज में सद्भाव बढ़ेगा। पूरे जिले में आज अपनों की याद में चारों ओर मौन संवेदना गूंज रही थी। इसके बाद शहीद स्मारक में पौध रोपण किया गया।  स्वयंसेवी संस्था ग्रामोदय चेतना केंद्र द्वारा संचालित आवासीय बालिका शिक्षण प्रशिक्षण केंद्र मे आयोजित शोक सभा में अध्ययनरत बालिकाएं, शिक्षिकाएं एवं संस्था संचालक ने कोरोना की जंग में जीवन हारने वाले दिवंगत आत्माओं के प्रति श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.