Move to Jagran APP

बलबल में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

लीड--------- जिले में धूमधाम से मनी मकर संक्रांति लगाई आस्था की डुबकी संवाद सहयोगी गिद्ध

By JagranEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 07:13 PM (IST)Updated: Sat, 15 Jan 2022 07:13 PM (IST)
बलबल में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़
बलबल में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

लीड---------

loksabha election banner

जिले में धूमधाम से मनी मकर संक्रांति, लगाई आस्था की डुबकी संवाद सहयोगी, गिद्धौर(चतरा) : मकर सक्रांति को लेकर शनिवार को भी बलबल में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी। श्रद्धालुओं ने गर्म जल कुंड में स्नान किया और मां बागेश्वरी मंदिर में जाकर मत्था टेका। हालांकि कोविड-19 के कारण श्रद्धालुओं ने यहां मेला का लुत्फ नहीं उठाया पाए। वैसे तो मेला में मनोरंजन के कोई भी साधन उपलब्ध नहीं हैं। बताते चलें कि मकर सक्रांति पर्व पर स्नान व दान के महत्व को देखते हुए श्रद्धालुओं की यहां आपार भीड़ उमड़ती थी। परंतु इस बार कोरोना के तीसरी लहर को देखते हुए भीड़ भी कम देखी गई। श्रद्धालु गर्म जल कुंड के अलावा समीप से बहने वाली लीलाजन नदी में भी डुबकी लगाई। तत्पश्चात चुड़ा, दही तिलकुट, गुड़ का आनंद लिया। यहां झारखंड के विभिन्न जिलों के अलावा बिहार, उत्तर प्रदेश सहित अन्य स्थानों से श्रद्धालु पहुंचते थे।लेकिन इस बार सिर्फ आसपास के ही श्रद्धालु पहुंच रहे हैं। इधर मेला में पशु व्यापारिय भी इस बार नदारद हैं। मंदिर प्रबंधन समिति के अध्यक्ष बासुदेव पांडेय ने बताया कि संपूर्ण मेला में सुरक्षा का इंतजाम किया गया है। बलबल पहुंचने वाले श्रद्धालुओं से मास्क लगाकर आने व शारीरिक दूरी पालन करने की अपील भी किया है।

::::::::::::::::

मेला में दुकान लगा रहे दुकानदारों को प्रशासन ने खदेड़ा कोरोना के तीसरी लहर को देखते हुए बलबल मेला में दुकान न लगाने व ज्यादा भीड़ न लगाने की प्रशासन द्वारा फरमान जारी किया गया है। इसके बावजूद भी शनिवार को आसपास के कुछ दुकानदार जोर जबरदस्ती दुकान लगा रहे थे। इसकी सूचना प्रखंड विकास पदाधिकारी गणेश रजक व थाना प्रभारी संजय कुमार सिंह को मिली। जिसके पश्चात त्वरित कार्रवाई करते हुए पदाधिकारियों की टीम बलबल पहुंचकर दुकान लगा रहे दुकानदारों को खदेड़ दिया। जबकि ज्यादा भीड़ नहीं लगाने व किसी भी स्थिति में दुकान नहीं लगाने की चेतावनी दिया है। कहा है कि यदि इसके बावजूद भी कोई दुकानदार जोर जबरदस्ती दुकान देता है तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। यहा तक की सारा सामान जब्त कर लिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.