Move to Jagran APP

फरारियों और वारंटियों पर पुलिस की कार्रवाई हुई तेज

पुलिस गिरफ्तारी से अब तक बाहर रहने वाले फरारियों और वारंटियों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है। पिछले एक महीना में चतरा पुलिस ने फरारी और वारंटी के लंबित 2640 मामलों की पड़ताल शुरू कर दी है। समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में मासिक अपराध समीक्षा बैठक के बाद पुलिस अधीक्षाक अखिलेश बी वारियर ने इसकी विस्तृत जानकारियां दी। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट के निर्देश के बाद फरारी एवं वारंटियों के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिले के विभिन्न थानों में 1375

By JagranEdited By: Published: Sat, 10 Nov 2018 06:38 PM (IST)Updated: Sat, 10 Nov 2018 06:38 PM (IST)
फरारियों और वारंटियों पर पुलिस की कार्रवाई हुई तेज
फरारियों और वारंटियों पर पुलिस की कार्रवाई हुई तेज

चतरा : पुलिस गिरफ्तारी से अब तक बाहर रहने वाले फरारियों और वारंटियों के खिलाफ कार्रवाई तेज हो गई है। पिछले एक महीना में चतरा पुलिस ने फरारी और वारंटी के लंबित 2640 मामलों की पड़ताल शुरू कर दी है। समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में मासिक अपराध समीक्षा बैठक के बाद पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर ने इसकी विस्तृत जानकारियां दी। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट के निर्देश के बाद फरारी एवं वारंटियों के लिए लगातार कार्रवाई की जा रही है। जिले के विभिन्न थानों में 1375 फरारी हैं। जिसमें 46 की गिरफ्तारी हुई है, 550 का पड़ताल चल रहा है। 108 की मौत हो चुकी है। शेष 671 की सूची पर कार्रवाई हो रही है। इसी प्रकार 14 सितंबर तक जिले में 1265 लाल वारंटी थे। इसमें से 106 को गिरफ्तार किया गया है। 156 की जांच चल रही है। 29 की मौत हो चुकी है। शेष अन्य पर कार्रवाई हो रही है। एसपी ने कहा कि अपराध का ग्राफ गिर रहा है। गत माह की अपेक्षा अक्टूबर में 161 मामले जिले के विभिन्न थानों में दर्ज किए गए। जिसमें 11 हत्या के, चार लूट के, तीन अपहरण के, 10 चोरी के, 18 दंगे के, चार नक्सली, चार दहेज के, पांच मोटरसाइकिल दुर्घटना के, चार उत्पाद और शेष अन्य से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि अनुसंधान के कार्य में तेजी आई है। कई घटनाओं का खुलासा किया गया है। एसपी ने कहा कि विकास योजनाओं का निर्माण कार्य को पूर्ण कराने के लिए पुलिस कटिबद्ध है। आवश्यकता के अनुसार संवेदक को फोर्स उपलब्ध कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योजना सुरक्षा आकलन समिति की नियमित बैठकें हो रही है। बैठकों में बैंक अधिकारी एवं संवेदकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए जा रहे हैं। इससे पूर्व एसपी ने थाना प्रभारियों व पुलिस निरीक्षकों के साथ मासिक अपराध समीक्षा बैठक की। बैठक में लंबित मामलों के निष्पादन पर विशेष रूप से बल दिया गया। साथ ही साथ दशहरा एवं प्रकाश पर्व शांतिपूर्ण रूप से संपन्न कराने के लिए उन्हें बधाई दी।

loksabha election banner

:::::::::::::::::::::::::::

सीसीटीवी नहीं लगाने पर तीन पर मुकदमा

एसपी ने कहा कि सुरक्षा के लिए पुलिस के साथ साथ स्वयं भी सजग रहने की जरूरत है। इसी उद्देश्य से जिले के व्यवसायियों को एडीएम के जरिये यह नोटिस दिया गया था कि वे अपने दुकान और प्रतिष्ठान के बाहर सीसीटीवी लगाएं। कुद ने इसे गंभीरता से लिया वहीं कुछ लोगों ने इस आदेश को ठेंगा दिखा दिया। पुलिस ने ऐसे तीन व्यवसायियों को चिह्नित करते हुए मुकदमा दर्ज किया है। एसपी ने कहा कि व्यवसायी इस दिशा में गंभीरता दिखाएं। यह मामला सुरक्षा से जुड़ा हुआ है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.